--Advertisement--

मंडी – अजय सूर्या

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश के जाने-माने स्टेज एंकर जयंत भारद्वाज ने सुप्रसिद्ध मंडी की होली पर मंडयाली बोली में गाना बनाया है. होली वाले दिन इस गाने का ऑडियो रिलिज किया गया था जबकि आज यू-टयूब पर इसका वीडियो रिलिज किया गया है. यू-टयूब पर रिलीज होते ही गाना खूब धमाल मचाने लग गया है और लोगों को खूब भा रहा है.

जयंत भारद्वाज ने बताया कि मंडी की होली आज न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाने लगी है. यहां होली सामूहिक तौर पर ऐतिहासिक सेरी मंच पर मनाने के लिए लोग एक स्थान पर एकजुट होते हैं. सदियों से मंडी में होली का त्यौहार एक दिन पहले मनाया जाता है. यहां कभी भी अनजान शख्स को रंग नहीं लगाया जाता, सिर्फ अपनों को ही रंग लगाने की परंपरा चली आ रही है. यही कारण है कि मंडी की होली देश भर अपना एक अलग स्थान रखती है.

उन्होंने बताया कि मंडी की इस सुप्रसिद्ध होली पर आज दिन तक कोई भी गाना नहीं बना था तो उन्होंने इसपर गाना बनाने की सोची. गाने को मंडयाली बोली में गाया गया है. होली वाले दिन इसका सारा वीडियो शूट किया गया और अब इसका वीडियो रिलीज कर दिया गया है. उन्होंने लोगों से इस वीडियो को अपना पूरा प्यार और आशीवार्द देने का आहवान किया है.

मंडी में इस बार दो दिन पहले मनी थी होली

मंडी में इस बार होली दो दिन पहले ही मनाई गई थी. देशभर में 8 मार्च को होली थी, जबकि मंडी में छह मार्च को ही होली का जश्न मनाया गया. सेरी मंच पर डीजे की धुन पर जमकर अबीरगुलाल उड़ा. इस दौरान पुरा शहर सेरी मंच पर पहुंचा और जमकर मौज की.

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here