--Advertisement--

शाहपुर-नितिश पठानियां

----Advertisement----

बरसात आकर चली गई। नया साल भी शुरू हो गया है। इतने महीने बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं हो पाया। रजोल -अनसुई- चड़ी मार्ग बरसात में गज खड्ड में आई बाढ़ से टूट गया था। लोक निर्माण विभाग ने लगभग 5 महीने बाद इस सड़क मार्ग को ठीक करवाने की जहमत नहीं उठाई।

इस रजोल- अंसुई- चढ़ी सपर्क मार्ग पर राजोल से लेकर चढ़ी तक लगभग 5 से 6 हजार की आबादी है । इस सड़क की इतनी बुरी हालत है कि जगह -जगह खड्डे पड़े हैं। और तो और सड़क पर इतना पानी वह रहा है कि सड़क तालाब बनी हुई है । विभाग ने अभी कुछ दिन पहले इस सड़क की मरम्मत के लिए इस संपर्क मार्ग को आवाजाही के लिए बंद रखा है ।

हजारों की आबादी बाले निचली अंसुई और अप्पर अंसुई के ग्रामीणों को बहुत परेशानी हो रही है । ग्रामीणों का कहना है कि अगर कोई गांव मे बीमार हो जाए तो बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है । उन्होंने जिस तरह काम चल रहा है इससे तो दो महीने भी कार्य को खत्म होने में लग सकते हैं।

उधर , ग्रामीणों ने यह भी कहा कि जिस तरह सड़क पर पानी ही पानी वह रहा है, इस से सड़क की दशा और भी खराब होगी । उनका कहना है कि एक तरफ सड़क की मरम्मत की जा रही है और दूसरी तरफ सड़क पानी से भरी पड़ी है । उनका कहना है कि सड़क के किनारे पानी की नाली बंद पड़ी होने से यह पानी सड़क पर वह रहा है ।

संबंधित विभाग ने तो इस संपर्क मार्ग को बंद करके इतिश्री कर ली है । लोगों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग में अनेक अधिकारी होते हैं, उनकी जिम्मेदारी होती है कि सड़क मार्ग ठीक है या नहीं । ग्रामीणों ने कहा कि यहां तो कोई सुधार नहीं हो रही है। सरकार जल्द सुविधा प्रदान करे।

प्रदेश कांगे्रस महासविच सरकार पर हमलावर

इस बारे प्रदेश कंाग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सड़कों की हालत के लिए सरकार जिम्मेवार है। साथ ही रही सही कसर लोक निर्माण विभाग ने लापरवाही करके पूरी कर दी है ।

क्या कहते हैं अधिशाषी अभियंता विजय वर्मा

लोक निर्माण विभाग कांगड़ा के अधिशाषी अभियंता विजय वर्मा का कहना है कि समय समय पर मार्गों की मरम्म्त होती है। उन्होंने चढ़ी -अंसुई मार्ग विभाग ने यातायात के लिए बंद किया था । उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर कार, जीप ,दोपहिया वाहन के लिए खोल दिया है । उन्होंने कहा कि सड़क के साथ लगती नाली को भी खुलवा दिया जाएगा । पानी की निकासी की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई मार्ग है ,जो हमारे क्षेत्र में आता है और वहां यातायात के लिए परेशानी आती है, तो उसे मौसम ठीक होने के बाद दुरुस्त कर दिया जाएगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here