--Advertisement--

बंदरों की टोली ने युवती पर किया हमला, युवती गंभीर रूप से घायल

----Advertisement----

सिरमौर – नरेश कुमार राधे

जिला मुख्यालय नाहन समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बंदरों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। अब यह बंदर बेखौफ लोगों पर हमला बोलने लगे हैं।

आए दिन लोग बंदरों के हमले से घायल होकर नाहन के डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करवाने पहुंच रहे हैं। आज भी एक मामला यहां बंदरों के हमले के बाद एक युवती के घायल होने का सामने आया है।

नाहन के काली स्थान तालाब के नजदीक एक युवती पर बंदरों की टोली ने हमला बोल दिया और इस हमले में युवती गंभीर रूप से घायल हुई है।

मीडिया को जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि आज यहां बन्दरो के हमले के बाद एक व्यक्ति घायल हुई है। ऐसे मामले रोजाना शहर में सामने आ रहे हैं जब यह बंदर लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लगातार शहर में बंदरों की संख्या बढ़ रही है यह बंदर लोगों पर हमला कर रहे हैं। संबंधित विभाग को चाहिए कि लगातार बढ़ती बंदरों की संख्या को देखते हुए इन्हें पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाए। ताकि शहर वासियों की बढ़ती परेशानियों का समाधान हो सकें।

मीडिया को जानकारी देते हुए DFO सौरभ ने बताया कि बंदरों को पकड़ने के लिए विभाग द्वारा टारगेट निर्धारित किया गया हैं।  इस वर्ष 200 बन्दर विभाग पकड़ेगा। उन्होंने बताया कि शहर में बंदरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

बंदरों को पकड़ने के लिए एकमात्र ऊना से ही टीम आती है। जिनकी डिमांड अधिक होने के चलते वह टीम यहां बंदरों को पकड़ने के लिए अधिक समय नहीं दे पाती लेकिन बावजूद इसके विभाग जल्द ही शहर में बन्दर  पकड़ने के लिए अभियान चलाएगी।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि बंदरों से आई टू आई कॉन्टैक्ट ना करें। बंदरों को देखकर सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि बंदरों के हमले से घायल होने वाले लोगों को उचित मुआवजा विभाग द्वारा दिया जाता है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here