--Advertisement--

ऊना, 16 फरवरी – अमित शर्मा

----Advertisement----

कल्याण विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी पर झूठा आयु प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी हासिल करने का आरोप लगा है। पुलिस ने इस घटना के संबंध में शिकायत के आधार पर केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को शिकायत में अभिषेक ठाकुर निवासी बरनोह ने कहा कि आरोपी कर्मचारी रमेश कुमार ने स्पोर्ट्स कोटे में यह नौकरी हासिल की है। उन्होंने कहा कि 13 फरवरी 2018 को इस संबंध में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल की तरफ से कल्याण विभाग में खिलाडिय़ों के लिए आरक्षित पदों को लेकर रोजगार के लिए विज्ञापन अधिसूचित किया।

कर्मचारियों के सरकारी सेवा के लिए दिए गए तमाम दस्तावेजों में उसकी आयु 24 जुलाई 1979 है। जबकि उसकी असल जन्मतिथि 3 अक्टूबर 1974 है। इसका खुलासा रमेश कुमार के प्राइमरी स्कूल के रिकॉर्ड से हुआ है।

अभिषेक ठाकुर ने आरोप लगाया कि रमेश कुमार ने अपनी फिटनेस के संबंध में दिए गए मेडिकल सर्टिफिकेट में भी गड़बड़झाला किया है। उसने पुलिस से मांग की है कि इस पूरे मामले की तहकीकात की जाए और आरोपी के खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई अमल में लाई जाए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार भाटिया के बोल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार भाटिया ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस इस घटना के संबंध में केस दर्ज करते हुए जांच में आरंभ की गई है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here