धर्मशाला-नूरपुर में खुलेंगे दो नए पेट्रोल पंप, एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन ने चिन्हित की जमीन

--Advertisement--

एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन ने चिन्हित की जमीन, सराहन में सेल काउंटर खोलने की भी तैयारी

हिमखबर डेस्क

प्रदेश के धर्मशाला और नूरपुर में दो नए सरकारी पेट्रोल पंप खोले जाएंगे। इनके लिए जमीन का चयन कर लिया गया है। सरकारी एजेंसी एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन लिमिटेड ने इसका खाका तैयार कर लिया है। बताया जाता है कि नूरपुर के जाच में पेट्रोल पंप लगाया जाएगा।

वहीं धर्मशाला में भी जमीन चिन्हित कर ली गई है जहां पर पेट्रोल पंप के साथ एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन का कार्यालय भी खुलेगा। अभी तक निगम के चार पेट्रोल पंप चल रहे हैं जो कि सोलन जिला के नालागढ़, मंडी के खेलग, कांगड़ा के ज्वालाजी और पालमपुर में स्थापित हैं जिनसे काफी अच्छा कारोबार एग्रो इंडस्ट्रीज कर रहा है।

यहां अहम बात है कि सरकार इस कारपोरेशन को एचपीएमसी में समायोजित करने की तैयारी में है जिसके लिए प्रक्रिया चल रही है जबकि यह निगम खुद अपने पांव पर खड़ा है और अच्छा कारोबार कर रहा है। यह घाटे का निगम नहीं है बल्कि फायदे में चल रहा है मगर बावजूद इसके इसका समायोजन किया जा रहा है। हालांकि इससे भी सरकारी एजेंसियों को लाभ होगा और एचपीएमसी के साथ मिलकर यह निगम और ज्यादा कारोबार कर सकेगा। ऐसा सरकार विचार रखती है।

एक करोड़ 85 लाख रुपए का मुनाफा

एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन के मुनाफे की बात करें तो इसका 102 करोड़ रुपए तक का टर्न ओवर बताया जा रहा है जिसमें एक करोड़ 85 लाख रुपए का मुनाफा है। इसके द्वारा पंचायतों को कई तरह का सामान सप्लाई किया जाता है जिसके लिए एक चेन लिंक बनाया गया है। बागबानी विभाग व कृषि विभाग के उपकरणों व दवाइयों की खरीद के लिए इसी निगम द्वारा रेट कॉन्ट्रेक्ट करवाए जाते हैं

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

एक और सड़क हादसा, नेरवा में स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त…दो की मौत

शिमला - नितिश पठानियां चौपाल उपमण्डल में लगातार दूसरी रात...

कंड़वाल मे नाकाबंदी के दौरान गाड़ी से पकड़ा चिट्टा, युवक युवती गिरफ्तार

नूरपुर - स्वर्ण राणा पुलिस जिला नूरपुर द्धारा नशे के...

केंद्रीय विद्यालय नादौन में पीजीटी के साक्षात्कार 21 को

केंद्रीय विद्यालय नादौन में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए...