--Advertisement--

हिमखबर डेस्क

----Advertisement----

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु शहर के विभिन्न इलाकों में कम से कम 15 स्कूलों को शुक्रवार को गुमनाम ईमेल के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

ईमेल में लिखा गया कि स्कूलों में बम लगाए गए हैं, जिससे छात्रों, अभिभावकों और स्कूल अधिकारियों के बीच दहशत फैल गई, जिसके परिणामस्वरूप स्कूल प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर परिसर को खाली करा लिया।

बेंगलुरु पुलिस धमकी प्राप्त स्कूलों से मिली सूचना के आधार पर हरकत में आई और यह पता लगाने के लिए तत्काल तलाशी अभियान शुरू किया कि क्या विस्फोटक स्कूल परिसर में लगाए गए थे।

बेंगलुरु पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा कि फिलहाल ये ईमेल अफवाह लग रहे हैं और उन्होंने अभिभावकों से अपील किया घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी एक शरारती तत्व ने शहर के कई स्कूलों को इसी तरह के ईमेल भेजे थे।

धमकी भरे ईमेल की जांच करने पर, पुलिस को पता चला कि इसके पीछे तमिलनाडु के एक नाबालिग का हाथ है, जिसने इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते को छिपाने के लिए एक कार्यक्रम बनाकर ईमेल भेजने के लिए उसी एप्लिकेशन का उपयोग किया था।

नीवा स्कूल सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट करने वाले कई स्कूलों में से पहला था। स्कूल ने कहा कि हम शुक्रवार को स्कूलों में एक अप्रत्याशित स्थिति का सामना कर रहे हैं।

स्कूल को अज्ञात स्रोतों से सुरक्षा की धमकी मिली है। चूंकि हम अपने स्कूली बच्चों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं, इसलिए हमने छात्रों को तुरंत परिसर से बाहर करने का फैसला किया है।

स्कूल ने कहा कि बम दस्ते की सलाह के अनुसार बच्चों को घर भेजा जा रहा है। हम खतरे का मूल्यांकन कर रहे हैं और सुरक्षा के मद्देनजर बच्चों को घर भेज रहे हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here