--Advertisement--

आज का पौधारोपण अगली पीढ़ी के लिए तोहफा’:- भवानी सिंह पठानिया, कहा :- पौधरोपण के बाद संरक्षण करना भी जरूरी!

----Advertisement----

फतेहपुर – अनिल शर्मा

जिस प्रकार शरीर को पोषण के लिए भोजन की आवश्यकता होती है, ठीक उसी प्रकार पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़-पौधों की आवश्यकता होती है।

पेड़-पौधे पर्यावरण की अशुद्धियों को सोख लेते हैं और हमें शुद्ध प्राणदायिनी वायु देते हैं। इसकी निरंतरता बनाए रखने के लिए हमें अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने चाहिए। पेड़-पौधे लगाने के बाद उनका संरक्षण करना भी बहुत अनिवार्य है।

यह कहना है फतेहपुर के विधायक भवानी सिंह पठानियाँ का। उन्होंने आज सोमबार को वन मंडल नूरपुर के अधीन बनपरिक्षेत्र रें के मानगढ़़ मे 74 वन महोत्सव के उपलक्ष पर पौंधा रोपण करते हुए कहे ।

उन्होंने कहा है कि इस बार फल और ओषधियों पौंधे लगाने की मुहिम चलाई हुई है ताकी एक तरफ पौंधो से समान्य व औषधीय फल प्राप्त होंगे तो बही जो बंदर भुख के कारण जंगलो से फसल मे पंहुच कर नुकसान करते है वो भी कम होगा।

इस अबसर पर स्थानीय लोगो, समाजसेबी और स्टाफ ने पौधारोपण अभियान चलाया। इस अवसर पर 51 पौधे लगाए और उनका संरक्षण करने का संकल्प भी लिया।

ये रहे उपस्थित 

इस मौके पर डिएफो नूरपुर अमित शर्मा ,आरो रें चैन सिंह , पोलियां पंचायत के पुर्व प्रधान कुलविन्द्र सिंह ,लुठियाल पंचायत के पुर्व प्रधान जगरुप सिंह ,स्वरुप सिंह ,केसी धीमान व बनरक्षक मौजूद रहे ।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here