भुंतर-जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू, वाटर कैनन से किया 72 सीटर विमान का स्वागत

--Advertisement--

भुंतर से जयपुर के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, पहले दिन जयपुर से भुंतर पहुंचे इतने यात्री

कुल्लू – अजय सूर्या

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा से आज से राजस्थान के जयपुर के लिए हवाई उड़ान शुरू हो गई है। सोमवार को जयपुर से भुंतर 56 यात्री हवाई उड़ान के माध्यम से पहुंचे। इसके अलावा भुंतर से भी 21 यात्री जयपुर के लिए रवाना हुए। यह हवाई उड़ान हफ्ते में 2 दिन होगी।

वहीं इस हवाई उड़ान से अब राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पर्यटन कारोबार को भी काफी फायदा मिलेगा और सैलानियों को काफी कम कीमत में हवाई उड़ान का भी मजा मिलेगा। भुंतर हवाई अड्डा से मात्र 2500 रुपए में सैलानी अब जयपुर का सफर पूरा कर पाएंगे।

इससे पहले राजस्थान की पिंक सिटी जयपुर जाने के लिए यात्रियों को अधिकत्तर टैक्सियों का सहारा लेना पड़ता था और टैक्सी में उन्हें 35000 से अधिक का किराया खर्च करना पड़ता था। अब भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने इस हवाई सेवा को शुरू किया है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से यात्री जयपुर से कुल्लू और कुल्लू से जयपुर का सफर कम समय और कम पैसों में कर सकेंगे।

यह हवाई सेवा सोमवार और बुधवार को जारी रहेगी और 55 मिनट के सफर में एलायंस एयर का 71 सीटर विमान जयपुर से सुबह 8:20 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 10:15 पर लैंड करेगा। 20 मिनट रुकने के बाद 10:35 बजे सुबह वापस उड़ान भरेगा और 12:40 पर जयपुर पहुंचेगा।

एलाइंस एयर मैनेजर मनीष के बोल 

एलाइंस एयर के स्थानीय मैनेजर मनीष ने कहा कि पिंक सिटी के लिए नई हवाई सेवा आरंभ हो गई है और हफ्ते में 2 दिन यह सेवा जारी रहेगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेश

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने रोहड़ू बस स्टैंड तथा...

नशे के खात्मे के लिए सभी करें सहयोग: एसपी

‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ के शुभारंभ अवसर पर एसपी भगत...