--Advertisement--

हिमखबर डेस्क

----Advertisement----

धर्मशाला से बीजेपी प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधा है। सुधीर शर्मा ने कहा कि ”आप सभी जानते हैं पिछले कल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस पार्टी ने एक पत्रकार वार्ता करी जिसमें कि प्रदेश की कांग्रेस की अध्यक्षा, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मौजूद थे और एक बयान निकल कर आया कि ₹1,500 जो महिलाओं को देने हैं हर महीने उसके ऊपर हम कानून लाएंगे।

सबसे पहले तो कांग्रेस पार्टी को जवाब देना चाहिए कि प्रदेश की माताओं बहनों को चुनावों से पहले जो गारंटी दी गई थी, 10 गारंटी में से एक गारंटी थी कि हर महिला को प्रदेश में ₹1,500 प्रति महीना देंगे। प्रदेश की पहली कैबिनेट होगी, उसमें निर्णय हो जाएगा और पैसे मिलना शुरू हो जाएंगे और एक फार्म जो हैं वह इलेक्शन के समय में भरवाया गया।

उसके बाद अब दूसरा फार्म आ गया है और उसके ऊपर शर्तें इतनी लिख दी गई हैं कि मुझे लगता नहीं कि उसमें पात्र महिलाएं जो हैं उनकी संख्या को कम से कम करने का प्रयास जो है वह सुखविंदर सिंह सुक्खू जी की सरकार ने किया है। मतलब देने की नीयत नहीं है, सिर्फ बखान करना है और इसी चीज को बार बार तोड़ मरोड़ करके पेश कर रहे हैं।”

1500 रुपये ऐसे दे रहे हैं जैसे भीख दे रहे हों’

सुधीर शर्मा ने कहा कि ”बड़ी चालाकी के साथ मंथन करके पता किया गया कि सबसे कम महिलाओं की संख्या कहां लाहौल स्पीति में। वहां से शुरू करते हैं तो इस तरह से प्रदेश में जो है वो महिलाओं को बरगलाने का प्रयास, लेकिन प्रयास यह होना चाहिए था कि जिस प्रकार से अभी भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र आया है।

मोदी जी की गारंटी है कि प्रदेश में और देश भर में जो महिलाएं हैं उनके जो सेल्फ हेल्प ग्रुप बने हैं उनके माध्यम से उनको चाहे वो पर्यटन का क्षेत्र हो, स्वास्थ्य का क्षेत्र हो, शिक्षा का क्षेत्र हो और रिटेल का क्षेत्र हो, उसके अंदर जो है वह सेल्फ हेल्प ग्रुप को उनको बढ़ावा दिया जाएगा और उनको उसमें सम्मिलित करके उसमें आगे बढ़ने का जो है वह न्योता दिया जाएगा और उनकी भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

सुधीर शर्मा ने कहा कि ”मोदी जी की गारंटी है कि जितने सेल्फ हेल्प ग्रुप हैं, कोई भी उत्पाद बना रहे हैं, उनकी मार्केटिंग जो है वह सरकार करेगी, केंद्र उसको सुनिश्चित करेगा और देशभर में जितने सेल्फ हेल्प ग्रुप हैं, उनको न केवल उन उत्पादों को बनाने के लिए उनका जो है वो बेचने के लिए, मार्केटिंग के लिए, सारी की सारी सहायता जो है वह सरकार जो है वह करने वाली है।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार, मोदी जी की सरकार। उससे क्या होगा कि जितनी हमारी महिलाएं हैं माताएं बहनें उनको एक आय का सूत्र पैदा होगा और ₹1,500 एक तरह से ऐसा देना है जैसे कि भीख दे रहे हैं, लेकिन जब आप उनको अपने पैरों पर खड़ा कर देंगे। कम से कम चार 5000 महीने की आय कमा सकती हैं, वो पैसा अपने खून पसीने का होगा, अपना होगा, इज्जत का पैसा होगा।

‘कांग्रेस के पास आंकड़ा ही नहीं, बस बरगलाने का प्रयास’

सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सुक्खू जी से कि हमें 1500 ₹1,500 दे दो। कोई मांगने नहीं गया तो खुद की घोषणा थी और ऐसी घोषणाएं करनी ही नहीं चाहिए थी वोट लेने के लिए। आज वर्तमान में जो सरकार कांग्रेस की है, अल्पमत में है। उप मुख्यमंत्री कह रहे हैं आज मैंने बयान पढ़ा कि हम तो कानून ही बना देंगे, आपके पास आंकड़ा होगा तब कानून बनता है तो इन चीजों से बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है।

‘खजाना खाली है तो देंगे कहां से’

सुधीर शर्मा ने कहा कि ”मोदी जी की गारंटी है सौर घर योजना आएगी। बिजली का बिल जीरो करेंगे और उससे क्या होगा। जो पैसा बचेगा वह परिवार के काम आएगा। लोगों में खुशहाली बढ़ेगी। समृद्धि परिवार में आएगी, समाज में आएगी यह सोच जो है। यह भारतीय जनता पार्टी की, मोदी जी की सोच है, उनकी गारंटी है और यह पूरा होगी।

सुक्खू की सरकार की तरह नहीं है। कहेंगे कुछ करेंगे, कुछ। बोएंगे बबूल का बीज और निकलेगा उसमें से सोचेंगे कि आम निकल जाए तो कहां से होगा फल। इस तरह की सोच जो है प्रदेश को खोखला कर रही है। आय के साधन जो है वह लोगों के खत्म होते जा रहे हैं। फिर कहते हैं खजाना खाली है।

जब खजाना ही खाली है तो देंगे कहां से? या तो यह कह दें कि खजाना भरा हुआ तो दे दूंगा। इस तरह से प्रदेश की भोली भाली जनता को बरगलाने का प्रयास और यह सबसे ज्यादा कमजोर हाथों में पहली बार प्रदेश की सत्ता आई है।”

‘हिमाचल की भ्रष्ट और पंगु सरकार को बदलना है’

सुधीर शर्मा ने कहा कि ”हम सबको यह संकल्प लेना चाहिए कि हम लोग मिलजुल कर जहां देश में मोदी जी के तीसरे कार्यकाल के लिए सशक्त कार्यकाल के लिए दिन रात एक करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करेंगे, वहीं प्रदेश की भ्रष्ट सरकार को पंगु सरकार को हमको बदलना है और एक एक वोट जो है। छह के छह उपचुनाव हैं, नौ होंगे, नौ के नौ उपचुनाव जो है उसमें भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करना है।

जहां देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी, वहीं प्रदेश के अंदर भी भारतीय जनता पार्टी की मजबूत सरकार बनेगी और जो गारंटी मोदी जी ने दी है उनको पूरा करने के लिए जो है वह संकल्पित रहकर के सरकार काम करेगी, यह मैं आपसे कहना चाहता हूं।”

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here