--Advertisement--

शाहपुर – नितिश पठानियां

----Advertisement----

शाहपुर पुलिस थाना के अधीनस्थ पड़ती हारचकियां पंचायत छांव में बकरियां चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार अठारह अगस्त रात्रि हारचाकियां पंचायत में पड़ते गांव छांव में स्वर्ण सिंह पटियाल की दो राजेस्थानी नस्ल की बकरियां की चोरी का मामला प्रकाश में आया है।

स्वर्ण सिंह पटियाल जो गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और मेहनत मजदूरी से अपने परिवार का पालन पोषण करता है और इसी के चलते उसने दो राजेस्थानी नस्ल की बकरियां भी पाल रखी थी और इन बकरियां को घर के साथ बनी गौशाला में बांधता था लेकिन उन्नीस अप्रैल को सुबह जब गौशाला में देखा तो दोनों बकरियां गायब पाई गई, जबकि बकरियों के दो छोटे बच्चे गौशाला में ही सुरक्षित बंधे हुए थे।

स्वर्ण सिंह द्वारा बकरियां चोरी होने की शिकायत शाहपुर पुलिस थाना में दर्ज करवा दी गई है। इस घटना से आस-पास के गांवों में भी डर और दहशत का माहौल पैदा हो गया है ग्रामीणों का कहना कि गौशाला के अंदर से बकरियां चोरी होने से अब तो हमारे माल मबेशियों चोरों से कैसे सुरक्षित रह सकते हैं जबकि गर्मीयों में तो हम अपने माल मबेशियों को गौशाला से बाहर खुले में बांधते हैं।

इस घटना को लेकर पंचायत प्रधान तिलक जवाल, हारचकियां पंचायत ठेहड़ प्रधान मलकीत सिंह, पंचायत प्रधान परगोड़ हेमराज, उपप्रधान ओंकार सिंह, पूर्व प्रधान विद्या प्रकाश, चंगर कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुरजन सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि शाहपुर थाना के अधीनस्थ पड़ती चंगर क्षेत्र की पंचायतों में आए दिन चोरी एवं नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस रात्रि गश्त करने की व्यवस्था करते हुए चोरी और नशाखोरी में सम्मिलित अपराधियों की धर-पकड़ करते हुए शिकंजा कसे ताकि ग्रामीण क्षेत्रों को चोरी और नशाखोरी से बचाया जा सके।

थाना प्रभारी सुरजीत राणा के बोल

थाना प्रभारी सुरजीत राणा ने बताया कि बकरी चोरी होने की शिकायत दर्ज हुई है जिसकी छानवीन की जा रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here