--Advertisement--

बोले कम्पनी ने बिना बजह निकाले कई कर्मचारी, कर्मचारियों की मांग, जल्द सेवाएं की जाएं बहाल, अन्यथा करेंगे भूख हड़ताल

----Advertisement----

 शाहपुर – नितिश पठानियां 

विधानसभा क्षेत्र शाहपुर की दुरगेला पंचायत में स्थापित काँगड़ा हर्ब कंपनी के कर्मचारियों ने कंपनी प्रशासन और प्रबंधन के खिलाफ आवाज़ बुलंद की है। कंपनी कर्मचारियों का कहना है कि वर्ष 2007 से प्रचलित इस कंपनी में सैंकड़ो कर्मचारी कार्यरत थे। लेकिन कंपनी कि नीतियों से प्रभावित हो कर कुछ कंपनी को छोड़ कर चले या कुछ को कंपनी से निकाल दिया गया।

मोटापा, कैंसर, थायराइड, मस्कुलर डिस्ट्राफी, सिरायसिस, सेरेव्रल पाल्सी, कोलोस्ट्रोल, किडनी रोग, लिवर रोग, हर्ट प्रॉब्लम, जोड़ों का दर्द, शुगर ब्लड प्रेशर, बवासीर, माइग्रेन, जैसी असाध्य विमारियों का इलाज और पंचकर्मा, नेचरोपैथी व् कई प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी – बूटियों द्वारा असाध्य रोगों का इलाज करने के साथ साथ हर्बल जड़ी बूटियों द्वारा बनाई गई दवाइयों व् हर्बल चाय, मेहंदी व् अन्य सौन्दर्य प्रोडक्ट के लिए मशहूर काँगड़ा हर्ब के कर्मचारी आज रोज़ी रोटी के मोहताज़ हो गए है।

जब कंपनी कर्मचारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमें इस कंपनी में काम करते हुए काफी वर्ष हो गए हैं और आज इन्होंने कंपनी के गेट पर ताला लगा दिया और हमें अंदर आने से मना कर दिया।

उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें इसके बारे में कोई नोटिस दिया गया था। उनका कहना है कि कंपनी के मालिक यहां पर नहीं है और यहां के जो स्थानीय प्रबंधक है उन्हीं ने ही यह गेट बंद करवाया है।

कंपनी कर्मचारियों का कहना है कि उनका मिनिमम वेजेस का केस कोर्ट पर चला हुआ है। जिसमें कि कुछ कर्मचारियों को उनके पैसे मिल गए हैं, पर कुछ के पैसे अभी बाकी है।

कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मासिक आय पांच से छ हज़ार है। अगर वो इस तरह वेरोज़गार हो गए तो उनको और उनके घर वालो को खाने के लाले पड़ सकते है।

उन्होंने प्रशासन और कंपनी प्रबंधन से मांग की है कि उनकी जो भी मांगे उनको जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि वो अपने घर का पालन पोषण कर सके।

उन्होंने चेताया है कि अगर उनकी माँगो को पूरा नहीं किया जाता है तो वो भूख हड़ताल करने पर मजबूर हो जाएंगे।

प्रबंधक के बोल

इस बाबत जब कंपनी के स्थानीय प्रबंधक अजय राणा से बात की तो उन्होंने सभी इल्जामो को सिरे से निकार दिया। उनका कहना है कि कंपनी ने कर्मचारियों को तीन पहले ही यह कह कर नोटिस दे दिया था कि कंपनी कि आर्थिक स्तिथि सही नहीं है। साथ ही कंपनी के पास कोई मनिफाचरिंग ऑर्डर है।

इसलिए आप काम पर आना छोड़ दे और अपने लिए कहीं और वैकल्पिक काम देख ले। जैसे ही कंपनी को कोई ऑर्डर आता है या अगर कंपनी कि आर्थिक स्तिथि सही हो जाती है तो आप लोगों को वापिस काम पर रख लिया जाएगा।

ये रहे उपस्थित

इस मोके पर ओमराज, दिनेश , अजय , प्रदीप , कानतो देवी , अमर कटोच, अशोक आदि अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here