--Advertisement--

बकलोह – भूषण गुरुंग

----Advertisement----

गत दिनों राज्य शेक्षिक अनुसंधान एव प्रशिक्षण परिषद (एस सीईआरटी) सोलन में आयोजित 23 और 24 नवम्बर को दो दिवसीय राज्यस्तरीय रोल प्ले व लोक नृत्या प्रतियोगिता हुई। जिसमें जिला चम्बा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टुंडी के 5 बच्चों ने राज्यस्तरीय रोल प्ले में अच्छा प्रदर्शन करके प्रथम स्थान हासिल कर अपने स्कूल का ही नही पुरे चम्बा जिले का नाम रोशन किया ।

रोल प्ले में टुंडी के बच्चों के द्वारा इंटरनेट के बारे मे बखूभी जानकारी देते हुये रोल प्ले के माध्यम से इंटरनेट का सदु प्रयोग करने का संदेश दिया और लोगो को इंटरनेट का सही इस्तेमाल करने के जागरूप किया गया। जिसके के चलते उनके स्कूल को नेशनल अवार्ड के लिये चयनीत किया गया। और पूरे राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया।

जब इस बाबत स्कूल के प्रधानाचार्य सोमदत्त से बात कि तो उन्होंने बताया कि जिला चम्बा के एक छोटा से गॉव टुंडी स्कूल के बच्चों के द्वारा पूरे राज्य में पहला स्थान हासिल करना ये सबसे बड़ी बात है। इस से और खुशी की बात किया हो सकती है।

उन्होंने बताया कि 5 दिसंबर से 10 दिसंबर तक न्यू दिल्ली (N,C,E,R,T) राष्ट्रीय प्रतियोगिता मे ये बच्चे हिमाचल की और से प्रतिनिधित्व करेगे औऱ मुझे पूर्ण विस्वास है कि ये राष्ट्रीय प्रतियोगिता मे भी स्कूल के साथ पूरे हिमाचल का नाम रोशन करेगे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here