बाहरी राज्यों से आने वाली शराब पर पैनी नजर

--Advertisement--

बद्दी में राज्य कर एवं आबकारी विभाग के नए उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा ने संभाला कार्यभार

सोलन – रजनीश ठाकुर

राज्य कर एवं आबकारी विभाग बीबीएन के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा ने कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार पदभार संभालने के बाद उपायुक्त ने स्टाफ के साथ बैठक की और क्षेत्र में चल रही गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने इस मौके पर स्टाफ को निर्देश दिए कि क्षेत्र में बाहरी राज्यों से आने वाली शराब और एमएसपी से अत्याधिक दाम वसूली पर पैनी नजर रखी जाए।

उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाली शराब व ओवर चार्जिंग पर निगरानी के लिए एक डेडिकेटिड टीम तैयार की जाएगी, जो अलग -अलग स्थानों पर दबिश देगी और हर गलत गतिविधि को रोकने का प्रयास करेगी। विनोद डोगरा ने बताया कि बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ का समस्त क्षेत्र पंजाब व हरियाणा राज्य की सीमा से सटा हुआ है और साथ ही चंडीगढ़ भी यहां से काफी नजदीक है।

इसके चलते यहां अन्य राज्यों की सस्ती शराब पहुंचाई जा रही है। विनोद डोगरा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी अब अन्य राज्यों की तरह ही मिनिमम सेल प्राइस यानी एमएसपी को लागू कर दिया है। इससे पहले हिमाचल प्रदेश में एमआरपी पर शराब बेची जा रही थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है।

ऊना में नकली शराब फैक्टरी का किया था पर्दाफाश

विनोद सिंह डोगरा मूलत: हमीरपुर जिला के निवासी हैं। बद्दी में पदभार संभालने से पहले वह ऊना जिला में बतौर उपायुक्त, राज्य कर एवं आबकारी विभाग में तैनात थे। उससे पहले 2019 से 2022 तक वह धर्मशाला में इसी पद पर तैनात रहे। जिला में उपायुक्त की भूमिका में अब उनका यह तीसरा जिला है। बता दें कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ऊना जिला में नकली शराब की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया था। इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने वाली शराब पर भी रोक लगाई थी।

ट्रैफिक नियम तोडऩे पर 59 हजार चालान

वाहनों की चैकिंग के लिए जगह-जगह नाकाबंदी की जाएगी। क्षेत्र में यदि कोई नियमों का उलंघन करता है, तो उन पर पहली गलती पर 15 हजार, दूसरी गलती पर 25 हजार, तीसरी पर 50 हजार और चौथी बार गलती दोहराने पर एक लाख रुपए का जुर्माना किया जाएगा। फिर भी यदि सुधार नहीं होता है, तो ठेकेदार का लाइसेंस रद्द होगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

हिमाचल में सर्वानुबंध कर्मचारी महासंघ ने उठाई दिवाली से पहले नियमितीकरण की मांग की

शिमला - नितिश पठानियां सर्वानुबंध कर्मचारी महासंघ ने सरकार से...

हरियाणा की नई सरकार को विक्रमादित्य सिंह ने दी बधाई, कांग्रेस की हार पर मंथन करेगा हाईकमान

शिमला - नितिश पठानियां हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने...

प्रभात फेरी के बाद योगा अभ्यास कर शुरू किया एनएसएस शिविर का 5वा दिन

प्रभात फेरी के बाद योगा अभ्यास कर शुरू किया...

बकलोह कैंट में मनाई गई महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मुख्य अतिथि के रूप...