--Advertisement--

हमीरपुर, 1 मई – अनिल कल्पेश

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश के 6 बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह के नाम की शिलान्यास पट्टिका को तोड़कर घटिया मानसिकता का उदाहरण दिया गया है। मामला, हमीरपुर जनपद के भरेड़ी स्कूल से सामने आया है।

दरअसल, तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 17 साल पहले 2005 में स्कूल की साईंस प्रयोगशाला का शिलान्यास किया था। इसी की पट्टिका स्कूल के प्रांगण में लगी हुई थी।

28 अप्रैल 2022 को स्थानीय विधायिका व उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी को स्कूल के बास्केटबॉल मैदान का शिलान्यास करना था। इसके लिए हिमाचल की राजनीति के स्तम्भ वीरभद्र सिंह की शिलान्यास पट्टिका को तोड़कर बीजेपी विधायिका कमलेश कुमारी की पट्टिका चस्पा कर दी गई।

कांग्रेस ने भोरंज पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है। शिकायत में कांग्रेस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर शिलान्यास पट्टिका तोड़ने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र जार व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजय बन्याल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरेड़ी के प्रांगण में शिलान्यास पट्टिका को तोड़ने का मामला दर्ज करवाया है।

एफआईआर में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है। स्कूल के प्रिंसिपल, शिक्षा निदेशक, शिक्षा उपनिदेशक व स्थानीय विधायक को भी कटघरे में खड़ा किया गया है।

इसी बीच कांग्रेस के प्रवक्ता प्रेम कौशल का कहना है कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में ऐसे कारनामों को अंजाम दिया जाता है। फौरन ही आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूरन कांग्रेस को पूरे प्रदेश में आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

हैरान कर देने वाली बात है कि बीजेपी विधायक की लगाई गई शिलान्यास पट्टिका में हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग भी आरोपी बनता नजर आ रहा है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here