--Advertisement--

जालंधर – भूपेंद्र सिंह राजू

----Advertisement----

पंजाब में जालंधर पुलिस ने खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को ‘वारिस पंजाब दे’ के अध्यक्ष एवं खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके छह अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया।

अमृतपाल सिंह और उसके अन्य छह साथियों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही आसपास के क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। पुलिस ने लोगों से किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचने के लिए सोशल मीडिया पर अपील की है।

प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए रविवार तक इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। पुलिस सूत्रों अनुसार विवादास्पद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकडऩे के लिए पंजाब पुलिस की लगभग 100 कारें उसके काफिले का पीछा कर रहीं थी।

इसके अलावा आठ जिलों के पुलिस बल भी अमृतपाल के काफिले का पीछा करने के लिए तैनात किए गए हैं। इस घटना के बाद पंजाब के गृह सचिव ने घोषणा की थी कि राज्य में इंटरनेट सेवाएं कल तक के लिए बंद कर दी जाएंगी। पंजाब के मोगा जिले में भारी पुलिस तैनाती देखी गई।

इस बीच, पंजाब पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने लोगों से पुलिस के कामकाज में दखलअंदाजी न करने की भी अपील की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतपाल का काफिला जब शाहकोट के पास पहुंचा, तभी पुलिस फोर्स ने उसे घेर लिया। पुलिस ने दो गाडिय़ों में सवार अमृतपाल के छह साथियों को पकड़ लिया, जबकि वह खुद अपनी मर्सिडीज कार में भाग निकलने में कामयाब रहा।

बाद में पुलिस ने अमृतपाल को जालंधर के नकोदर के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अमृतपाल के छह साथियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया है। हाल ही में अमृतपाल सिंह द्वारा अजनाला पुलिस थाना पर कब्जा करने की घटना के बाद केंद्र सरकार ने इसका कड़ा संज्ञान लिया था।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here