--Advertisement--

नवरात्रे पर लंगर के लिए पक रहा था भोजन, गैस रिसाव से भड़की आग…मची अफरा-तफरी

----Advertisement----

शिमला, 11 अप्रैल – नितिश पठानियां

नवरात्रे के उपलक्ष्य पर मंदिर में वीरवार शाम को लंगर का आयोजन होना था। इसके लिए खाना पक रहा था कि इसी दौरान सिलेंडर में गैस रिसाव हुआ और आग भड़कने से अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में एक व्यक्ति झुलस गया। मामला राजधानी शिमला के उपनगर समरहिल का है।

दरअसल, समरहिल के दुर्गा मंदिर में शाम को होने वाले लंगर के लिए खाना बनाते समय आग लग गई। गैस सिलेंडर के रिसाव से भड़की आग की चपेट में आकर एक कामगार आंशिक रूप से झुलस गया।

दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और बड़ा हादसा होने से रोका। आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जाता, तो पूरा समरहिल बाजार खाक हो सकता था। समरहिल में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का परिसर भी है।

अग्निशमन कर्मियों के मुताबिक समरहिल चौक पर स्थित दुर्गा मंदिर में आज शाम को लंगर होना था। इसके लिए मंदिर के पास एक स्टोर में भोजन की तैयारी चल रही थी। दोपहर करीब एक बजे अचानक एक सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ और आग भड़क गई तथा आसपास की दुकानों में फैलने लगी। इससे वहां अफरा तफरी मच गई।

इस दौरान खाना बना रहा मस्त राम झुलस गया। स्टोर से धुआं और आग की लपटें निकलने से आसपास के दुकानदार दुकानें बंद कर बाहर निकल गए। सूचना मिलते ही बालूगंज अग्निशमन केंद्र से तुरंत दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। इसके अलावा मॉल रोड और छोटा शिमला केंद्रों से भी दमकल वाहन बुलाए गए।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here