धमाका करने को तैयार म्हाडा; दिंडोशी, गोरेगाव, विक्रोली और अन्टोप हिल में 2000 घरों के लिए लॉटरी

--Advertisement--

धमाका करने को तैयार म्हाडा; दिंडोशी, गोरेगाव, विक्रोली और अन्टोप हिल में 2000 घरों के लिए लॉटरी

हिमखबर डेस्क

मुंबई में म्हाडा जल्द ही बड़ी लॉटरी की घोषणा करेगी. मुंबई मंडल के लिए लगभग 2000 घरों की लॉटरी निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और विज्ञापन अगले 15 दिनों में प्रकाशित किया जाएगा। प्रक्रिया शुरू होते ही सितंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में विजेताओं की घोषणा की जाएगी।

पिछले म्हाडा ने 4082 मकानों की लॉटरी निकाली थी। 1,00,935 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. म्हाडा के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक विज्ञापन बनाने का काम शुरू हो गया है. जुलाई के अंत में विज्ञापन निकाला जायेगा. इसमें गोरेगांव, एंटॉप हिल, डिंडोशी और विक्रोली में घर होंगे।

यदि आप लॉटरी में भाग लेना चाहते हैं तो आवेदन करने के लिए आपको सात दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। म्हाडा ने जटिल प्रक्रिया को पहले से काफी आसान बना दिया है। इससे नागरिकों के समय और धन की बचत हो रही है। इसके लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र और आरक्षण का लाभ लेने के लिए उस वर्ग का प्रमाण पत्र आवश्यक होगा।

मुंबई की तरह पुणे में भी म्हाडा लॉटरी की घोषणा होने की संभावना है. विधानसभा चुनाव से पहले म्हाडा लॉटरी निकालने की कोशिश करेगी। मुंबई के डब्बेवालों ने म्हाडा लॉटरी में 10 फीसदी आरक्षण की मांग की है. इससे जनरलों का कोटा कम होने की संभावना है. म्हाडा लॉटरी की कीमतें पिछले साल की तुलना में 15 से 50 प्रतिशत तक बढ़ने की संभावना है। मलाड में एलआईजी के लिए 73 लाख और गोरेगांव में 86 लाख। पिछले साल गोरेगांव में कीमत 45 लाख रुपये तय की गई थी.

म्हाडा ने इस प्रक्रिया को पिछले साल से ऑनलाइन कर दिया है, ऐसे में जो लोग इस लॉटरी में भाग लेने के लिए विचार कर रहे है उन्हें विज्ञापन आने तक एक इंतज़ार करना पडेगा, आवेदक महादा के वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रेगेस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

कुंजर महादेव में लगाया जाएगा 18वा वार्षिक लंगर – श्री मणिमहेश लंगर सेवादल ज्वाली 

ज्वाली  - अनिल छांगू श्री मणिमहेश लंगर सेवादल जवाली द्वारा...

डल लेक में राधाष्टमी पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे आयोजित: केवल सिंह पठानियां

विकासात्मक प्रदर्शनी लगाने के भी विभागीय अधिकारियों को दिए...

ओएमआर शीट की स्कैनिंग पूरी, 13 पोस्ट कोड की लिखित परीक्षा का नतीजा जल्द

हिमखबर डेस्क हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग हमीरपुर ने 13...

40 दिनों से नाले का मटमैला पानी पी रहे 600 ग्रामीण, डीसी को सुनाया दुखड़ा

सरकार की हर घर जल, स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने...