--Advertisement--

समाज सेविका एवं सागर एनजीओ की अध्यक्ष इंदु वाला ने नाबालिक से दुष्कर्म की घटना पर जताया रोष

----Advertisement----

चम्बा – भूषण गुरुंग

समाजसेविका एवं सागर एनजीओ की अध्यक्ष इंदूबाला ने जिला के एक ऐतिहासिक मंदिर में प्रहरी के नाबालिगा से दुष्कर्म करने की घटना पर रोष प्रकट किया है। और प्रहरी के विरूद्ध ठोस कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

गुरुवार को सागर एनजीओ की मुख्यालय में संपन्न बैठक में इस घटना को लेकर चर्चा भी की गई। इंदूबाला ने जिला की सुरक्षा व्यवस्था पर भी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने कहा कि जिस मंदिर में लोग श्रद्धा के साथ रोज पूजा-अर्चना एवं मन्नत मांगने जाते हैं।

ऐसे में मंदिर व भगवान के दरबार में देवी रूपी कन्या के साथ प्रहरी द्वारा दुष्कर्म किए जाने से न केवल चंबा बल्कि देवभूमि हिमाचल शर्मसार हुई है। उन्होंने कहा कि यह मंदिर पर्यटन की दृष्टि से भी विख्यात है। ऐसे कृत्यों से पर्यटकों के बीच चंबा एवं मंदिर को लेकर छवि भी खराब होगी।

इंदूबाला ने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से आरोपी मंदिर प्रहरी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। साथ ही शहर की सुरक्षा व्यवस्था को भी सुदृढ़ करने की मांग रखी है।

इंदूबाला ने कहा कि ऐसे कृत्य सामने आने के बाद मंदिर परिसर सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर भी सीसीटीवी लगाए जाने चाहिए और उनकी निरंतर निगरानी की जानी चाहिए। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस या होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाए।

ये रहे उपस्थित

बैठक में मौजूद इंदूबाला सहित मंजुबाला, आस्था, धन्नो ठाकुर, सुमन भारद्वाज, मीनाक्षी, लिपिका, सीमा, वीना, जीनत, सत्यमेव, शबनम व उमा आदि मौजूद रहीं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here