विदेश में नौकरी करेंगे 203 छात्र

--Advertisement--

देश की 16 कंपनियों ने पॉलिटेक्निक संस्थानों के होनहारों को जारी किए जॉब लेटर

हमीरपुर – हिमखबर डेस्क

हिमाचल प्रदेश के सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थानों से 2024 में पासआउट हुए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों का चयन देश की नामी कंपनियों में उत्कृष्ट पैकेज पर हुआ है। 16 कंपनियों जिनमें से मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, अल्ट्राटेक सीमेंट, टीवीएस मोटर्स आदि ने कुल मिलाकर पॉलिटेक्निक संस्थानों के 203 छात्रों को जॉब ऑफर की हैं।

छात्रों को 2.5 लाख प्रतिवर्ष से लेकर 4.5 लाख प्रति वर्ष के बीच में हैं। 60 छात्रों के पास एक से अधिक कंपनियों के जॉब ऑफर्स हैं, जिसमें से 38 छात्रों के पास दो, 16 छात्रों के पास तीन और छह छात्रों के पास चार कंपनियों के जॉब ऑफर्स हैं।

इस वक्त मैकेनिकल इंजीनियरिंग का कोर्स प्रदेश के सात पॉलिटेक्निक संस्थानों हमीरपुर, कांगड़ा, सुंदरनगर, बिलासपुर (कलोल), प्रगतिनगर (शिमला), पौंटा साहिब, किन्नौर (केंप स्थित रोहरू) में चल रहा है । आलम यह है कि छात्रों के अभाव में कई कंपनियों को बैरंग लौटना पड़ रहा है और कंपार्टमेंट के साथ पास आउट होने वाले कई छात्रों के पास भी जॉब ऑफर हैं।

ट्रेनिंग और प्लेसमेंट अधिकारी अरविंद कटोच के बोल

ट्रेनिंग और प्लेसमेंट अधिकारी अरविंद कटोच ने बताया कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग के डिप्लोमा प्रशिक्षुओं की प्लेसमेंट के लिए अधिकतर ज्वाइंट कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जाता है, जिसके तहत प्रदेश के सभी सात राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान जहां मैकेनिकल इंजीनियरिंग का कोर्स चल रहा है के पात्र छात्रों को अपनी प्रतिभा और रूचि के अनुसार नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस साल पिछले साल के मुकाबले में अधिक और ज़्यादा एवरेज पैकेज पर छात्रों का चयन हुआ है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल से हाथापाई, हिरासत में आरोपी

शिमला - नितिश पठानियां  हिमाचल प्रदेश की राजधानी के उपनगर...

ऊना कालेज में दो गुटों में चले लात-घूंसे, छह घायल, वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर मारपीट का वीडियो वायरल। ऊना - अमित...

दुखद खबर –देवप्रयाग के समीप पलटा आर्मी का ट्रक, एक जवान की दबने से मौत

दुखद खबर –देवप्रयाग के समीप पलटा आर्मी का ट्रक,...

पेट्रोल टैंकर में विस्फोट, अब तक 181 लोगों की मौत

पेट्रोल टैंकर में विस्फोट, अब तक 181 लोगों की...