जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अगवा किए सेना के दो जवान, एक भाग निकला, दूसरे का मिला शव

--Advertisement--

जम्मू कश्मीर – व्यूरो रिपोर्ट

जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा अगवा किए गए सेना के जवान का शव मिला है। यह शव अनंतनाग के जंगलों में मिला है। बताया जा रहा है कि जवान के शरीर पर गोलियों और चाकू से काटे जाने के निशान हैं। बता दें कि अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकियों ने दो जवानों को अगवा कर लिया था। इनमें से एक जवान किसी तरह से

आतंकियों के चंगुल से भाग निकलने में सफल रहा जबकि दूसरे का आज शव मिला है। आतंकियों द्वारा अपहरण किए गए दोनों जवान टेरिटोरियल आर्मी से थे। अपहरण की ये घटना 8 अक्तूबर को पेश आई थी।इससे पहले दिन में सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने कहा था कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर शुरू किए गए संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सैनिक लापता हो गया था। चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था।

“भारतीय सेना ने खुफिया जानकारी के आधार पर 8 अक्तूबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य एजेंसियों के समन्वय से काज़वान वन, कोकेरनाग में एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था। प्रादेशिक सेना के एक सैनिक के लापता होने की सूचना प्रापत होने के बाद खोज अभियान मंगलवार रात भर जारी रहा और आज भी बड़े पैमाने पर बचाव एवं तलाशी अभियान जारी है।”

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि प्रादेशिक सेना के दो जवान कुछ प्राप्त जानकारी की पुष्टि करने के लिए वन क्षेत्र में गए थे जहां कथित रूप से उनका आतंकवादियों से आमना-सामना हुआ। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, दो टीए सैनिकों में से एक भागने में सफल रहा और पहाड़ी से नीचे गिरकर घायल हो गया लेकिन वह अपनी यूनिट तक पहुंचने में कामयाब रहा, जबकि अन्य टीए सैनिक आतंकवादियों की चंगुल में फंस गया और उसका अपहरण हो गया।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेश

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने रोहड़ू बस स्टैंड तथा...

नशे के खात्मे के लिए सभी करें सहयोग: एसपी

‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ के शुभारंभ अवसर पर एसपी भगत...