हिमाचल के फौजी जवान अरविंद सिंह कश्मीर में शहीद, बारामुला एनकाउंटर में दिया बलिदान, डेढ़ साल का बेटा छूटा पीछे

--Advertisement--

नादौन का जवान आतंकी मुठभेड़ में शहीद, डोडा किश्तवाड़ में गोली लगने से हुआ था घायल, महज 27 साल की उम्र में दिया सर्वोच्च बलिदान, छोटे भाई ने कहा कि बड़े भाई का बलिदान हमेशा रहेगा याद, स्थानीय लोगों ने कहा मिलनसार था अरविंद सिंह

हिमखबर डेस्क

हिमाचल प्रदेश के एक और लाल ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। कश्मीर के बारमुला में आतंकियों से एनकाउंटर में हिमाचल प्रदेश के सिपाही अरविंद सिंह शहीद हो गए हैं। बीते शुक्रवार को वह एनकाउंटर में घायल हो गए थे और बाद में शहीद हो गए।

जानकारी के मुताबिक अरविंद सिंह करीब 5 साल पहले अरविंद सिंह 20 डोगरा में भर्ती हुआ था। 2 साल पहले ही जवान की शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व ही वह छुट्टी काटकर अपनी ड्यूटी पर गया था। जानकारी के मुताबिक सेना को जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों के होने की खुफिया सूचना मिली थी।

किश्तवाड़ के चतरू ​​​​​​बेल्ट के नैदघाम गांव में शुक्रवार करीब 3:30 बजे सर्च ऑपरेशन के बाद शुरू हुई इस मुठभेड़ में आतंकियों से लोहा लेते जवान शहीद हो गया। सेना की तरफ से ही शहीद के परिजनों को सूचित किया गया। दुख भरा समाचार मिलने के बाद जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है वहीं पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। शहीद का छोटा भाई परमजीत सिंह भी सेना में ही सेवाएं दे रहा है।

छोटे भाई परमजीत सिंह के बोल

शहीद के छोटे भाई परमजीत सिंह ने कहा कि उन्हें बीते शुक्रवार देर शाम को सेना के माध्यम से बड़े भाई की शहादत की सूचना दी गई थी। उन्होंने कहा कि बड़े भाई का चले जाना बहुत ही दुखद है लेकिन इस बात का गर्व ही है कि उन्होंने देश सेवा में अपने प्राणों का बलिदान दिया है। एक फौजी के लिए मातृभूमि की रक्षा करना ही सर्वप्रथम कर्तव्य होता है।

स्थानीय ग्रामीण के बोल

स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि अरविंद सिंह बहुत ही मिलन सार्थक तथा बीती जन्माष्टमी में उसने स्वयं दूध लाकर भंडारे के संचालन में महत्वपूर्ण सहयोग दिया था। भंडारे के संचालन में वह सारा दिन कामकाज में लग रहा। ग्रामीण ने बताया कि जम्मू कश्मीर में स्थानीय लोग भारतीय सेवा का साथ नहीं देते जबकि आतंकियों का सहयोग करते हैं। उन्होंने कहा की वह भारत देश का अन्य कहते हैं और गुण पाकिस्तान के गाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए।

सीएम सुक्खू ने जताया दुख

हिमाचल के जवान की शहादत पर सीएम सुक्खू ने दुख जताया है। सीएम ने शोक संदेश में लिखा कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान मेरे विधानसभा क्षेत्र नादौन, कांगो के हथौल गांव निवासी वीर जवान अरविंद सिंह जी की शहादत का समाचार अत्यंत हृदयविदारक है। आपकी अमर शहादत को यह देश कभी नहीं भूल पाएगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें और शोक संतप्त परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति दें।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने वनखंडी में चिड़ियाघर को चिह्न्ति भूमि का किया निरीक्षण

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने वनखंडी में चिड़ियाघर को चिह्न्ति...

बेसहारा पशु घूम रहे सड़कों पर विभाग नहीं ले रहा इनकी सुध

बेसहारा पशु घूम रहे सड़कों पर विभाग नहीं ले...

धर्मशाला से चोरी हुई कार हरियाणा में मिली, जिसे दिया ड्राइवर का काम वही निकला चोर

हिमखबर डेस्क हिमाचल प्रदेश में इन दिनों गाड़ी चोरी के...