मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 18 जुलाई तक टूट कर बसरेगा अंबर

--Advertisement--

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 16 को बहुत भारी बारिश की चेतावनी

शिमला, जसपाल ठाकुर

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान जमकर बारिश हुई है। कांगड़ा जिला में तो अंबर ही टूट पड़ा है। वहीं, अब मौसम विज्ञाान केंद्र शिमला ने 18 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पुर्वानुमान लगाया है। 16 जुलाई को तो प्रदेश के कई हिस्सों में भारी से भी बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

ऐसे में सरकार और प्रशासन को अलर्ट पर रहना होगा। कांगड़ा जिला में जिस तरह बारिश ने कोहराम मचाया है। आने वाले समय में इसकी और भी संभावना बनी हुई है। 16 जुलाई को राज्य के पांच जिलों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी हुआ है। यहां पर भारी से ज्यादा बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से अलर्ट जारी हुआ है। ऐसे में 16 जुलाई का दिन भी राज्य के 5 जिलों के लिए नाजुक होगा। इसके अलावा अन्य सभी जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। किन्नौर और लाहुल-स्पीति में मौसम साफ बना रहेगा। यहां पर बारिश नहीं होगी।

नदी-नाले में उतरे, तो आठ दिन जेेल

अब जिला कुल्लू के व्यास-पार्वती सहित अन्य सहायक नदी-नालों में पर्यटकों ने उतरने की कोशिश, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। निर्देश न मानने वाले पर्यटकों का पुलिस एक्ट के तहत चालान काटा जाएगा और उनसे जुर्माना वसूला जाएगा। इसके लिए डीसी कुल्लू के द्वारा एक नोफिकेशन की गई है।

इसमें नदी के किनारे जाने वाले पर्यटकों चालान किया जाएगा। वहीं 5000 जुर्माने और आठ दिन जेल का प्रावधान भी रखा गया है। ऐसे में यहां आने वाले पर्यटकों को पुलिस नियमों का पूरा पालन करना होगा। लिहाजा, नदी किनारे मौज-मस्ती पर्यटकों को भारी पड़ सकती है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

120 सुरक्षा गार्ड के लिए भर्ती 15 जून को

हिमखबर डेस्कमैसर्ज एसआईएस सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आरटीए बिलासपुर...

द्रोणाचार्य महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के सदस्यों ने नशे के खिलाफ किया जागरूक

शाहपुर - नितिश पठानियांप्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय व सामाजिक...

पत्रकार को मिली जान से मार देने की धमकी

पत्रकार को मिली धमकी पालमपुर/भवारना - बर्फूआज शाम करीब 4...