--Advertisement--

मंडी – अजय सूर्या 

----Advertisement----

सीटू जिला कार्यालय मंडी में मजदूर दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर रेहडी-फहड़ी यूनियन, फोरलेन, HPMRA व सीटू जिला नेतृत्वकर साथियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर जिला महासचिव राजेश शर्मा, HPMRA राज्य सचिव जगदीश ठाकुर, नौजवान सभा राज्य अध्यक्ष सुरेश सरवाल ने अपनी बात रखी।

वक्ताओं ने कहा कि मजदूर दिवस के इतिहास और आंदोलन पर प्रकाश डाला और कहां की शिकागो के शहीदों को याद करते हुए आज के समय में मजदूर स्वर्ग के समक्ष चुनौतियों के ऊपर भी बातें रखी।जिसमें मौजूदा सरकार द्वारा 44 श्रम कानून को बदलकर कर 4 श्रम संहिताओं को बना दिया गया है।

मजदूरों को बंधुआ मजदूर बनाने की तरफ यह सरकार बढ़ रही है। इसके साथ-साथ महंगाई, बेरोजगारी और आम जनता को राहत दे पाने में यह सरकार नाकामयाब रही है। आने वाले समय में जनता विरोधी और मजदूर विरोधी मोदी सरकार को सत्ता से बाहर उखाड़ फेंकना है इसके साथ मजदूरों का घोषणा पत्र को भी जारी किया गया और यह कहा गया कि आने वाले समय में मजदूर अपनी मांगों को लेकर लड़ाई को और तेज करेगा।

जिसमें महंगाई पर रोक लगाने, श्रम कोड़ों को वापस लेने, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने, पक्की भर्ती की जाए, समान काम का समान वेतन दो, स्कीम वर्करज को पक्का करो, फिक्स टर्म रोजगार के निर्णय को वापिस लो,निजीकरण बंद करो, सभी मजदूरों को पेंशन सुविधा दो, मोटर व्हीकल एक्ट में ट्रांसपोर्ट मालिकों और ड्राइवर विरोधी भारी जुर्माने व सजा बदलाव को रदद करो,स्ट्रीट वेंडर एक्ट को मजबूती से लागू किया जाए।

इन सभी मांगों को लेकर आने वाले समय में सभी मजदूरों यूनियनों ने मिलकर संघर्ष करने का फैसला लिया और मजदूर विरोधी मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करेंगी।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर सीटू जिला महासचिव सचिव राजेश शर्मा जगदीश ठाकुर,सुरेश सरवाल, गोपेन्द्र,अजय वैद्य, नरेश,सुरेंद्र कुमार, प्रवीण, दीपक, रोहित, राजेश कुमार रेहाना अख्तर, सुन्दरी इत्यादि सेकंडों लोगों ने हिस्सा लिया।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here