बट्ट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट बौंखरी मोड़ में वार्षिक समारोह आयोजित

--Advertisement--

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल 

चम्बा – भूषण गुरुंग

बट्ट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट बौंखरी मोड़ में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

इस अवसर पर उपस्थित प्रशिक्षुओं तथा क्षेत्र वासियों को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में बेरोजगारी की चुनौती से निपटने के लिए विशेष प्रयास कर रही है तथा इसके लिए तकनीकी तथा व्यवसायिक शिक्षा में निरंतर गुणात्मक सुधार किए जा रहे हैं ताकि प्रशिक्षित युवा पीढ़ी रोजगार व स्वरोजगार को अपनाकर अपना सम्मानपूर्वक जीवन यापन कर सके।

कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में निजी शिक्षण संस्थानों का अहम योगदान है तथा इस दिशा में बट्ट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट  जिला चंबा में व्यावसायिक शिक्षा तथा स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहा है तथा यहां के शिक्षित युवक युवतियां सरकारी व निजी क्षेत्र में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि संस्था के तीसा तथा डलहौजी उपमंडल में संस्थानों द्वारा युवाओं को घर द्वार पर प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार के अवसर  प्रदान करवाने में अहम भूमिका अदा की जा रही है। उन्होंने कहा कि संस्था को व्यावसायिक शिक्षा व स्वास्थ्य शिक्षा से संबंधित कोर्स शुरू करवाने के लिए सरकार की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश के चंहुमुखी विकास तथा गरीब कल्याण के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश के साथ भेदभावपूर्ण तथा असहयोगात्मक रवैया अपना रही है।

इसके अलावा प्रदेश के चुने हुए सांसद केंद्र सरकार के समक्ष हिमाचल प्रदेश के हितों की पैरवी करने में भी असफल साबित हो रहे हैं जिस कारण हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार की ओर से राज्य के वाजिब हक नहीं मिल रहे हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

Indian Railway: टिकट बुकिंग के लिए रेलवे ने बदल दिए नियम, अब ऐसे होगी रिजर्वेशन

दिल्ली - नवीन चौहान रेलवे ने यात्री गाडिय़ों के लिए...

सीएम सुक्खू बोले-डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश की संपदा को दोनों हाथों से लुटाया

सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जोगिंद्रनगर में जनसभा...

1500 रूपए का इंतजार कर रही महिलाओं को झटका, सरकार ने लगाई नई शर्त

शिमला - नितिश पठानियां इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान...