बकलोह कैंट में मनाई गई महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती

--Advertisement--

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल, सराय परिसर में शौचालय तथा अन्य सुविधाओं के लिए की 2 लाख रुपए देने की घोषणा 

बकलोह/चम्बा – भूषण गुरुंग

बकलोह कैंट के बाल्मीकि मंदिर में महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई जिसमें विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में सर्वप्रथम झंडा रस्म अदा की गई तत्पश्चात विधिवत पूजा अर्चना की गई।

इस अवसर पर अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि महर्षि बाल्मीकि भारतीय साहित्य के महान कवि और रामायण के रचयिता थे। उनके जीवन की अनेक प्रेरणात्मक विशेषताएं हैं जिनका अनुसरण कर हम आज भी अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि महर्षि बाल्मीकि के जीवन से हमें यह प्रेरणा मिलती है कि जीवन में कठिनाइयों और गलतियों के बावजूद परिवर्तन संभव है तथा किसी भी व्यक्ति में सुधार की संभावना होती है। उन्होंने कहा कि बाल्मीकि जी ने कठिन साधना और तप से आत्मज्ञान प्राप्त किया जो हमें सिखाता है कि धैर्य और दृढ़ संकल्प से किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

क्योंकि बाल्मीकि जी ने साहित्य के माध्यम से मानवता, नैतिकता और धर्म का संदेश दिया जो हमें यह दर्शाता है कि कला और लेखन समाज को जागरूक कर सकते हैं। उनके कार्यों से हमें सत्य और धर्म का पालन करने की प्रेरणा भी मिलती है जोकि मनुष्य जीवन का मूल सिद्धांत है।

उनके जीवन से हमें अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और दूसरों की भलाई के लिए कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। कुलदीप सिंह पठानिया ने सराय परिसर में शौचालय सहित अन्य सुविधाओं के विकास के लिए अपनी ओर से 2 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र वासियों की समस्याएं भी सुनी तथा मौके पर ही हल किया।

इससे पूर्व बाल्मीकि कल्याण सभा के प्रधान अशोक सिद्धु ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत कर विधिवत सम्मानित किया। उन्होंने स्थानीय विकास संबंधी मांगों वारे भी मुख्य अतिथि को अवगत करवाने के अलावा बकलोह कैंट में 2/4 बाजार में पेयजल टैंक की मुरम्मत करवाने तथा 1/4 बाजार में पेयजल समस्या को हल करवाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष का मंच से आभार व्यक्त किया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर बाल्मीकि कल्याण सभा के प्रधान अशोक सिद्धु, महासचिव अजय कुमार व कोषाध्यक्ष मोनू के अलावा  घटासनी पंचायत के प्रधान विजय कुमार, जिंयुता पंचायत की प्रधान सपना देवी, कैपटन (सेवानिवृत) सागर गुरंग, पंडित बबलू भारद्वाज,  दीपक ,गौतम ,तिलक राज , उप प्रधान गड़ाना पवन कुमार, बैली पंचायत के उपप्रधान जैसी राम,  पूर्व प्रधान नैनीखड्ड  राकेश कुमार तथा  के अलावा एसडीएम भटियात पारस अग्रवाल, डीएफओ डलहौजी रजनीश महाजन, अधीशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राकेश ठाकुर, अधीशासी अभियंता लोनिवि नरेन्द्र चौधरी, अधीशासी अभियंता एचपीएसईबीएल पंकज राठौर सहित कई विभागीय अधिकारी तथा स्थानीय लोग उपस्थित थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

Indian Railway: टिकट बुकिंग के लिए रेलवे ने बदल दिए नियम, अब ऐसे होगी रिजर्वेशन

दिल्ली - नवीन चौहान रेलवे ने यात्री गाडिय़ों के लिए...

सीएम सुक्खू बोले-डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश की संपदा को दोनों हाथों से लुटाया

सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जोगिंद्रनगर में जनसभा...

1500 रूपए का इंतजार कर रही महिलाओं को झटका, सरकार ने लगाई नई शर्त

शिमला - नितिश पठानियां इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान...