नशे के खात्मे के लिए सभी करें सहयोग: एसपी

--Advertisement--

‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ के शुभारंभ अवसर पर एसपी भगत सिंह ठाकुर ने की अपील

हमीरपुर 15 अक्तूबर – हिमखबर डेस्क

जिला में नशीले पदार्थों के सेवन और इनकी तस्करी को रोकने तथा नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने ‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ अभियान शुरू किया है। एसपी भगत सिंह ठाकुर ने यहां टाउन हॉल में आयोजित एक कार्यशाला के दौरान ‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ अभियान का शुभारंभ किया।

इस कार्यशाला में पुलिस थाना हमीरपुर के अंतर्गत आने वाली 66 पंचायतों तथा नगर परिषद हमीरपुर के जनप्रतिनिधियों, स्कूलों और उच्च एवं व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों, सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं, क्षेत्र के  बुद्धिजीवियों तथा अन्य लोगों ने भाग लेकर नशा उन्मूलन का संकल्प लिया।

इस अवसर पर एसपी ने कहा कि नशे को पूरी तरह खत्म करने के लिए सिर्फ पुलिस ही नहीं, बल्कि जिला के प्रत्येक नागरिक का भी कर्तव्य है। इसके खात्मे के लिए सभी जिलावासी पुलिस का सहयोग करें और ‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ अभियान को एक जन आंदोलन का रूप दें।

भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि इस अभियान को एक सुनियोजित ढंग से चलाया जाएगा तथा इसे जिला की प्रत्येक पंचायत के हर वार्ड तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान की विधिवत शुरुआत से पहले प्रारंभिक चरण में जिला पुलिस ने विभिन्न शिक्षण संस्थानों में नशा उन्मूलन से संबंधित संगोष्ठियां आयोजित की हैं और अब इसमंे सभी पंचायतों एवं शहरी निकायों के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवी वर्ग को भी जोड़ा जा रहा है।

एसपी ने बताया कि इसी कड़ी में जिला हमीरपुर के सभी थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों के लोगों के लिए कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। इसकी शुरुआत हमीरपुर थाने से की जा रही है। इसी तरह अन्य थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में भी ये कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे तथा नशा उन्मूलन अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

एसपी ने कहा कि इसमें पंचायत जनप्रतिनिधियों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण रहेगी, क्योंकि उन्हें अपने इलाके की हर घटना की जानकारी होती है तथा वे नशे के सेवन या तस्करी में संलिप्त लोगों पर शिकंजा कसने में मददगार साबित हो सकते हैं।

कार्यशाला के दौरान जिला पुलिस द्वारा किए जा रहे नशा विरोधी कार्यों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई तथा इससे संबंधित एक गीत भी दिखाया गया। एएसपी राजेश कुमार ने कार्यशाला के आयोजन में सहयोग एवं सक्रिय भागीदारी के लिए विभिन्न विभागों, शिक्षण संस्थानों और पंचायत जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन एसआई रीतू ने किया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर सहायक आयुक्त राकेश शर्मा, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक अनिल कौशल, एनआईटी की रजिस्ट्रार डॉ. अर्चना संतोष नानोटी, डीएसपी नितिन चौहान, डॉ. अजय अत्री और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेश

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने रोहड़ू बस स्टैंड तथा...

इंडियन आइडल के मंच पर हिमाचल की बेटी नेहा बिखेरेगी अपनी आवाज का जादू

शिमला - नितिश पठानियां हिमाचल प्रदेश की बेटी नेहा दीक्षित...