--Advertisement--

बिलासपुर – सुभाष चंदेल

----Advertisement----

भराड़ी पुलिस थाने के तहत गोलीकांड मामले में चल रही जांच के दौरान एक पुलिस कर्मी की कोताही पाई गई है। इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस प्रशासन ने संबंधित पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर पुलिस लाइन लखनपुर भेज दिया है। उधर, पुलिस कर्मी के खिलाफ विभागीय भी जांच बिठा दी गई है।

अब जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कुछ समय पहले भराड़ी पुलिस थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा अपने पोते पर बंदूक से गोली दागने का मामला सामने आया था जिस पर जांच में दोषी पाए जाने पर बुजुर्ग को गिरफ्तार किया गया।

साथ ही आईपीसी की धारा 307 व आम्र्स एक्ट 25 के तहत मामला दर्ज किया गया। पुख्ता सूत्रों के हवाले से मालूम हुआ है कि इस मामले में जांच में एक पुलिस कर्मी की कोताही पाई गई है, जिस बंदूक से बुजुर्ग ने अपने पोते पर गोली दागी थी उस बंदकू के लाइसेंस की अवधि काफी समय पहले ही खत्म हो चुकी थी।

विधानसभा चुनाव के समय हथियार थानों में जमा करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से जारी हुए आदेशों के तहत उस बुजुर्ग ने भी अपनी बंदूक भराड़ी थाने में जमा करवाई थी। बंदकू के लाइसेंस की अवधि खत्म होने बारे में बाकायदा जानकारी रजिस्टर पर दर्ज की गई थी।

लेकिन जिस पुलिस कर्मचारी ने बंदूक जमा की और रजिस्टर पर लाइसेंस खत्म होने की जानकारी लिखी थी उसी ने चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद बंदूक बुजुर्ग को लौटा दी थी, जबकि नियमानुसार लाइसेंस खत्म होने के बाद बंदूक नहीं लौटाई जा सकती थी।

पुलिस अधीक्षक डा. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन के बोल 

पुलिस अधीक्षक डा. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन का कहना है कि दोषी चाहे कोई भी हो जो भी नियमों के प्रति लापरवाह रवैया अपनाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जांच में पुलिस कर्मी की लापरवाही पाई गई है जिस पर उसे सस्पेंड कर लाइन भेज दिया है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here