--Advertisement--

ऊना, 25 अप्रैल – अमित शर्मा

----Advertisement----

जिला मुख्यालय के पुराना बस अड्डा चौक पर वीरवार सुबह हरोली उपमंडल के एक व्यक्ति ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया है। आत्मदाह का प्रयास करने वाले इस व्यक्ति ने पुलिस पर धक्केशाही करने का आरोप लगाया है और इसी के चलते उसने अपने आप को खत्म करने जैसे आत्मघाती कदम उठाने की बात कही है।

मिली जानकारी के मुताबिक टाहलीवाल निवासी राजीव कौशल नाम का व्यक्ति वीरवार सुबह अपनी एक्टिवा पर सवार होकर शहर के पुराना बस अड्डा चौक पर पहुंचा। उसने सड़क के बीचो-बीच अपनी स्कूटी पार्क की और उतरते ही स्कूटी से एक बोतल निकाल कर अपने ऊपर पेट्रोल डाल दिया।

इसी बीच उसने तुरंत जेब से माचिस निकालकर जैसे ही आग जलाने का प्रयास किया मौके पर मौजूद ट्रैफिक कर्मी और स्थानीय दुकानदार ने तुरंत उस पर झपट कर माचिस छीनी और उसे सड़क के किनारे ले आए। इसी दौरान आस-पास के दुकानदार मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस व्यक्ति को दबोच कर उस पर पानी फेंकना शुरू कर दिया।

आत्मदाह करने का प्रयास करने वाले राजीव कौशल का आरोप है कि पुलिस द्वारा लड़ाई झगड़े के मामले में उसके परिवार के साथ नाइंसाफी की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रतिवादी पक्ष के दबाव में उनके साथ धोखा करने के चलते ही उसने आत्मदाह करने का प्रयास किया है।

दूसरी तरफ राजीव कौशल को आत्मदाह से बचाने वाले पुलिस कर्मचारी छांगा राम और दुकानदार सिमरनजीत सिंह सैनी ने बताया कि उन्होंने ही राजीव कौशल को आत्मदाह से बचाया है। व्यक्ति ने तुरंत चौक पर पहुंचकर अपने आप पर पेट्रोल डाला और आग लगाने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि राजीव कौशल से माचिस छीनने के बाद उन्होंने तुरंत उसे काबू करके सड़क के किनारे बिठाया और पुलिस को मामले की सूचना दी। हालांकि आस-पास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरा में यह पूरी घटना कैद हो गई है।

पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के बोल

जिला पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह का कहना है कि शहर के पुराना बस अड्डा चौक पर एक व्यक्ति द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास करने की घटना सामने आई है। इस व्यक्ति को पुलिस कर्मचारियों ने काबू कर लिया है और उसे सिटी पुलिस चौकी ले जाया गया है। मामले को लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here