20.7 C
Dharamsala
Saturday, May 18, 2024
Home हिमाचल काँगडा कांग्रेस नेता विप्लव ठाकुर बोलीं, जाति आधार पर जनगणना देश हित में...

कांग्रेस नेता विप्लव ठाकुर बोलीं, जाति आधार पर जनगणना देश हित में अनुचित, सरकार पर साधा निशाना

41
--Advertisement--

प्रागपुर-आशीष कुमार

----Advertisement----

जाति के आधार पर जनगणना को देश हित में अनुचित मानते हुए प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व राज्यसभा सदस्‍य विप्लव ठाकुर ने व्यक्तिगत विचार प्रकट करते हुए कहा देश को बांटना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा देश की अखंड एकता के लिए कांग्रेस पार्टी का बलिदान इतिहास के पन्नों में दर्ज है।

उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों व समाज की सभी जातियों का सम्मान करती है। पूर्व सांसद विप्लव ठाकुर ने देहरा में बोल रही थी। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता व ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक संजय रत्न भी व जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सपन सूद भी उपस्थित थे।

विप्लव ठाकुर ने कहा देश में केंद्र की नाकाम सरकार की असफल नीतियों के देश की जनता त्राहि त्राहि कर रही है। उन्होंने कहा बढ़ती महंगाई के कारण देश के कई परिवार भूखे पेट सो रहे हैं। बेरोजगार वर्ग मोदी सरकार को रोजगार नहीं मिलने के कारण कोस रहा है। उन्होंने कहा की देश की ज्वलंत समस्याओं से लोगों का ध्यान बांटने के लिए को लेकर केंद्र की सरकार धर्म व जाति के शगूफे छोड़ कर अपना राजनीतिक स्वार्थ साधने में लगी हुई है।

देहरा में स्थापित होने वाली सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर बोलते हुए पूर्व सांसद विप्लव ठाकुर ने कहा कांग्रेस की पूर्व सरकार ने देहरा क्षेत्र को आर्थिक सुदूरता देने के उदेश्य से प्रदेश हित में योजना को स्वीकृति दी थी। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है की भाजपा की डब्बल इंजन की दुहाई देने वाली वर्तमान सरकार इस मुद्दे पर पूरी तरह फेल हुई है।

उन्होंने कहा सेंट्रल यूनिवर्सिटी का लोकसभा चुनावों के दौरान झूठा शिलान्यास करवाकर भाजपा ने लोगों को गुमराह करके इस मुद्दे को वोट बैंक बना रखा है। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी सेंट्रल यूनिवर्सिटी  को मुद्दा बनाकर सड़कों पर संघर्ष करेगी।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता पूर्व विधायक संजय रत्न ने प्रदेश में बढ़ रहे अवैध खनन पर चिंता प्रकट करते हुए कहा प्रदेश की सरकार खनन माफिया को जड़ से उखाड़ने में असफल रही है। ज्वालामुखी के भाजपा विधायक रमेश धवाला इस मुद्दे पर मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं। संजय रत्न ने कहा ज्वालामुखी में भाजपा विधायक व संगठन मंत्री के बीच पनपा मामला उनका आंतरिक मामला है।

सरकार व संगठन में आपसी तालमेल नहीं होने के कारण ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र का विकास प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा भाजपा विधायक रमेश धवाला योजना आयोग के कैबिनेट मंत्री का दर्जा लेकर भी क्षेत्र के लिए कोई भी महत्वपूर्ण योजना अपने कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में लाने में असफल रहे हैं। उन्होंने कहा ज्वालामुखी का सर्वांगीण विकास कांग्रेस पार्टी की देन है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here