--Advertisement--

दिल्ली – नवीन चौहान

----Advertisement----

चीन की धरती से स्वर्ण पदक लेकर लौट रहे अपने बच्चों की झलक पाने के लिए परिजन उत्साहित हैं। सोमवार शाम को दिल्ली एयरपोर्ट पर परिजनों का यह इंतजार खत्म हुआ। दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही हिमाचल की बेटी रितु नेगी, पुष्पा राणा और सुषमा शर्मा का परिजनों और रिश्तेदारों ने जोरदार स्वागत किया।

भारतीय टीम की कप्तान रितु नेगी के पिता भवान सिंह नेगी ने बताया कि वह अपनी पत्नी पूर्णिमा नेगी, बेटे लक्की नेगी, सुशील नेगी, छोटे भाई ग्यार सिंह नेगी, उनके जीजा मेजर नरेश चौहान, गुमान सिंह तोमर, रितु के मामा जवाहर सिंह तोमर, मौसी देव्यानी चौहान समेत अन्य रिश्तेदारों को साथ लेकर सोमवार सुबह 8:00 बजे दिल्ली रवाना हुए।

पुष्पा राणा के छोटे भाई रविंद्र राणा ने बताया कि वह अपने पिता जयपाल राणा और मां चंपा देवी, मामा बलवीर चौहान और सिरमौर कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव ग्यार सिंह नेगी के साथ दिल्ली गए हैं।

आज होगी पीएम मोदी से मुलाकात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अक्तूबर को दिल्ली में एशियन खेलों में परचम लहराकर लौटे खिलाड़ियों से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री ने सभी खिलाडि़यों को न्यौता दिया है। जहां वह खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएंगे।

11 को पानीपत जाएंगी रितु नेगी

कप्तान रितु नेगी 11 अक्तूबर को दिल्ली से पानीपत पहुंचेंगी। जहां वह एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। उनके पिता भवान सिंह नेगी ने बताया कि इसके बाद रितु का सिरमौर आ सकती हैं। सिरमौर पहुंचने पर वह परिवार सहित अपने कुल देवता हनोल स्थित महासू महाराज और उत्तराखंड में चालदा महाराज के दर्शन करेंगे।

पुष्पा राणा दिल्ली से साई स्पोर्ट्स अकादमी धर्मशाला लौटेंगी। वहीं, सोलन की ज्योति भी धर्मशाला आएंगी। जबकि, शिलाई की सुषमा शर्मा राजस्थान जाएंगी।

किसान की बेटी निधि के घर बधाइयों का तांता

एशियन खेलों में भारतीय महिला कबड्डी टीम को स्वर्ण पदक दिलवाने में बिलासपुर की निधि शर्मा ने अहम योगदान दिया। ग्राम पंचायत के दयोथ के भजूण गांव स्थित निधि शर्मा के घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

निधि के पिता जयदेव शर्मा खेतीबाड़ी और मजदूरी करते हैं। माता शर्मिला शर्मा गृहिणी हैं। साधारण परिवार से संबंध रखने वाली निधि शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दयोथ से हुई।

Asian Games: Parents will Receive Kabaddi Gold Medal Winner Ritu Negi at Delhi Airport

इस स्कूल में शारीरिक शिक्षक अमरजीत ठाकुर के मार्गदर्शन में कबड्डी खेलना शुरू किया। इसके बाद राज्य खेल छात्रावास बिलासपुर में कबड्डी कोच रतन लाल और संजीव कुमार के मार्गदर्शन में निधि शर्मा ने इंडियन कबड्डी टीम में जगह बनाई।

निधि शर्मा के चाचा और पंचायत प्रधान राजेंद्र कुमार ने बताया की पूरा परिवार बेटी की इस उपलब्धि पर खुश है। परिवार और गांव वालों ने मिठाई बांट कर जश्न मनाया। माता शर्मिला शर्मा ने बताया की निधि शर्मा जब भी घर आती है तो वह घास काटना, खाना बनाना जैसा काम करती हैं।

वहीं, निधि शर्मा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने सादा जीवन जीने वाले माता-पिता और प्रशिक्षक अमरजीत, रतन लाल और संजीव कुमार को दिया है।

इधर, एक निधि शर्मा की कामयाबी पर माता-पिता और ग्रामीण जश्र मना रहे हैं, दूसरी ओर अभी तक किसी बड़े नेता या जनप्रतिनिधि ने निधि शर्मा को किसी भी माध्यम से बधाई नहीं दी है। इससे ग्रामीणों में भी रोष है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here