हिमाचल के राज्यपाल भड़के, जगत सिंह नेगी के चीन के ड्रोन दिखने वाले बयान पर की तल्ख टिप्पणी

--Advertisement--

शिमला – नितिश पठानियां

कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी के बॉर्डर क्षेत्र में ड्रोन देखे जाने वाले पर बयान पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तल्ख टिप्पणी की है। राज्यपाल ने कहा कि मंत्री का बयान औचित्यहीन है, उन्हें इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि भारत सरकार सीमाओं की सुरक्षा बेहतर तरीके से कर रही है। किसी देश में इतनी हिम्मत नहीं कि भारत की ओर देख सके।

जगत सिंह नेगी ने क्या कहा था

कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि किन्नौर जिले में इंडो-चीन बॉर्डर पर चीन के ड्रोन बार-बार भारत की सीमा में मंडरा रहे हैं। केंद्र सरकार की सभी एजेंसियां मौके पर तैनात हैं। उन्हें भी इस बारे में जानकारी है। ऐसे में केंद्र सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए।

नेगी ने दावा किया कि किन्नौर के शिपकी और पूह ब्लॉक के सामने ऋषि डोगरी के ऊपर स्थानीय लोगों ने चीन के इन ड्रोन को देखा है। पहले भी किन्नौर में कई बार चीन के ड्रोन देखे गए हैं।

हिमाचल में 240 किलोमीटर लंबी सीमा चीन के साथ लगती है। अकेले किन्नौर जिले की 160 किलोमीटर की सीमा बॉर्डर के साथ लगती है। नेगी ने कहा कि यह ड्रोन बीते दिनों ड्रोन देखे गए हैं। इस पर कार्रवाई की आवश्यकता है, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

सीमा के साथ सटे इलाकों पर रहने वाले लोग इससे घबराए हुए हैं। नेगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार कहते हैं कि भारत की सीमा में कोई नहीं घुस सकता है। ऐसी घटना से बॉर्डर पर भी खतरा मंडरा सकता है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेश

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने रोहड़ू बस स्टैंड तथा...

नशे के खात्मे के लिए सभी करें सहयोग: एसपी

‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ के शुभारंभ अवसर पर एसपी भगत...