हिमाचल में पेश आया दर्दनाक हादसा, कार ने टोल कर्मियों को उड़ाया, 2 लोगों की मौत

--Advertisement--

एक कर्मचारी गंभीर हालत में पीजीआई रेफर, कार स्कूटर सवार को बचाते हुई अनियंत्रित, प्रारंभिक जांच में कार की तेज गति हादसे का कारण।

ऊना – अमित शर्मा

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में संतोषगढ़-नंगल रोड स्थित अजोली टोल बैरियर पर सोमवार बाद दोपहर पेश आए भीषण सड़क हादसे में दो टोल कर्मियों की मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। ड्यूटी पर तैनात तीनों टोल कर्मचारियों को नंगल से संतोषगढ़ की तरफ जा रही तेज रफ्तार गाड़ी ने बुरी तरह हिट कर दिया और दोनों कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई। तीसरे की हालत नाजुक बनी हुई है।

मृतकों की पहचान रणजीत सिंह (45) पुत्र तरसेम लाल निवासी कुठेड़ा खैरला तहसील अंब (ऊना) और परविंदर सिंह (33) पुत्र दिलीप सिंह निवासी टिकरी बघेड़ी तहसील नालागढ़ (सोलन) के रूप में की गई है जबकि घायल व्यक्ति सोनी कपिल (50) पुत्र राम स्वरूप निवासी अजोली ऊना का रहने वाला है।

हादसे के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव का काम किया। उधर, सभी कार सवारों को अस्पताल ले जाया गया, जहां पर रणजीत सिंह और परविंदर सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कार के चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार बाद दोपहर तीन बजे नंगल की तरफ से आ रही कार (एचपी37बी-8798) ने अजौली गांव के टोल बैरियर पर संतोषगढ़ की तरफ से आ रहे स्कूटर सवार को बचाने के चक्कर में सड़क किनारे पंजाब की ओर से आने वाले वाहनों की पर्ची काट रहे दो कर्मियों व शेड में खाना खा रहे तीसरे कर्मचारी को चपेट में ले लिया। रंजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने घायलों परमिंद्र सिंह व सोनी कपिला को बाहर निकाला और ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में पहुंचाया।

एसपी राकेश सिंह के बोल 

एसपी राकेश सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस घटना को लेकर केस दर्ज करते हुए जांच में जुट गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रीजनल अस्पताल ऊना भेज दिया गया है। घायल व्यक्ति का उपचार जारी है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेश

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने रोहड़ू बस स्टैंड तथा...

नशे के खात्मे के लिए सभी करें सहयोग: एसपी

‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ के शुभारंभ अवसर पर एसपी भगत...