बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा के साथ जुड़ेगा स्व जीएस बाली का नाम

--Advertisement--

नगरोटा में कंप्यूटर साईंसिज के लिए आधारभूत संरचना पर खर्च होंगे 50 करोड़:ः धर्माणी  

धर्मशाला, 26 जुलाई – हिमखबर डेस्क           

तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा तथा प्रशिक्षण पर भी विशेष बल दिया जाएगा, वर्तमान दौर में निजी क्षेत्र की आवश्यकता के अनुसार युवाओं को तैयार किया जाएगा ताकि युवाओं को आसानी से रोजगार प्राप्त हो सके।

शुक्रवार को नगरोटा में स्व जीएस बाली के जन्म दिन पर मेगा मेडिकल कैंप का शुभारंभ करने के उपरांत तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि राज्य के विकास में स्व जीएस बाली का अमूल्य योगदान रहा है तथा उनके तकनीकी शिक्षा तथा परिवहन की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए थे जिसका लाभ आज प्रदेश को मिल रहा है।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्व जीएस बाली के योगदान को देखते हुए कांगड़ा के बहुतकनीकी संस्थान का नामकरण जीएस बाली के नाम से किया जाएगा इसके साथ ही नगरोटा इंजीनियरिंग कालेज में कंप्यूटर साईंस का कोर्स आरंभ करने के लिए 50 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी ताकि युवाओं को शिक्षा की बेहतर सुविधा मिल सके।

उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए एक इंजीनियरिंग कालेज तथा दो बहुतकनीकी संस्थानों में आर्टिफिश्यिल इंटेलिजेंस तथा डाटा साईंस, इंटरनेट आफ थिंग्स तथा मेटरोनिक्स जैसे नए विषय आरंभ किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के 17 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में नए युग के कोर्स इंटरनेट, मैकेनिकल, इलेक्टिक वाहन, फाइबर टू होम टेक्निशियन इत्यादि करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाहपुर में डोन प्रशिक्षण के लिए नए कोर्स आरंभ किए गए हैं ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

शाहपुर में बाहर से आने वाले प्रवासी अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं

शारीरिक उत्पीड़न मामला:परिजनों से मिले उप मुख्य सचेतक केवल...

नगरोटा विस क्षेत्र के 5000 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य: बाली

सिटी ग्रुप ने आयोजित किया रोजगार मेला, 300 का...

सफलता की कहानी: स्वयं सहायता समूह की मदद से मंजू शर्मा को मिला रोजगार

कैंटीन ‌से हो रही ‌अच्छी आमदनी, आर्थिक स्थिति में...