पडल मैदान में इंडोर स्टेडियम का नागरिक अधिकार मंच ने किया विरोध, सीएम को भेजा ज्ञापन

--Advertisement--

मंडी – अजय सूर्या

मंडी नागरिक अधिकार मंच का एक प्रतिनिधिमंडल ADC मंडी से मिला और उनके माध्यम से प्रदेश मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। इस ज्ञापन में पड्डल मैदान में इनडोर स्टेडियम न बनाए जाने की मांग की है।

नागरिक अधिकार मंच का मानना है कि यह मैदान एक ऐतिहासिक विरासत है और इसका अपना ही अलग महत्व है। क्योंकि 1905 में जब भूकंप आया था, तब मंडी शहर के लोगों ने पड्डल मैदान में इकट्ठा हो कर अपनी जान बचाई थी।

1962 में जब भारत चीन युद्ध चल रहा था तो उस समय पड्डल मैदान में ही भारतीय सेना को ठहराया गया था। मंडी का शिवरात्रि मेला भी पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। यह मैदान मंडी शहर के लोगों की खेल गतिविधियों का केन्द्र है और लोगों के सुबह घूमने के लिए उपयुक्त स्थान है।

यदि पड्डल मे मंच के सदस्यों ने बताया कि पडल में इंडोर स्टेडियम बन गया तो मंडी के लोगों के खेलने व घूमने के लिए शहर में कोई भी उपयुक्त स्थान नहीं बचेगा उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग करते कहा कि इस इंडोर स्टेडियम को किसी और जगह पर स्थानांतरित किया जाए।

मंडी शहर में बहुत सी ऐसी जगह हैं जहां पर इनडोर स्टेडियम बनाया जा सकता है और आने वाले समय में मंडी नागरिक अधिकार मंच शहर में लोगों की राय लेते हुए एक जनमत का भी आयोजन करेगी जिसमें जनता की भागीदारी को सुनिश्चित की जाएगी ।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

एक और सड़क हादसा, नेरवा में स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त…दो की मौत

शिमला - नितिश पठानियां चौपाल उपमण्डल में लगातार दूसरी रात...

कंड़वाल मे नाकाबंदी के दौरान गाड़ी से पकड़ा चिट्टा, युवक युवती गिरफ्तार

नूरपुर - स्वर्ण राणा पुलिस जिला नूरपुर द्धारा नशे के...

केंद्रीय विद्यालय नादौन में पीजीटी के साक्षात्कार 21 को

केंद्रीय विद्यालय नादौन में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए...