द्रोणाचार्य कॉलेज में 150 छात्रों ने दी उत्कृष्ट छात्रवृत्ति परीक्षा

--Advertisement--

शाहपुर – नितिश पठानियां

द्रोणाचार्य पीजी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, रैत ने 24 मई 2024 को अपनी छात्रवृत्ति सह प्रवेश परीक्षा “उत्कृष्ट” आयोजित की। परीक्षा कॉलेज के बीबीए/बीसीए/बी.कॉम विभाग में आयोजित की गई। इस परिक्षा में कांगड़ा जिले से 150 के लगभग अधिक विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे।

कार्यकारी निदेशक के बोल 

कॉलेज के कार्यकारी निदेशक डॉ. बी.एस. पठानिया ने सभी अभ्यर्थियों का स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अभ्यर्थियों को अपने जीवन में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए “हर दिन, हर दिन खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने” का मंत्र दिया।

प्राचार्य के बोल 

प्राचार्य डॉ. परवीन कुमार शर्मा ने भी छात्रों को सफलता हासिल करने और अपने सपनों को साकार करने के लिए छोटे-छोटे प्रयास शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने समस्या को कैसे सुलझाना इसके बारे में अपना दृष्टिकोण साझा किया और कहा कि किसी भी समस्या को तर्क और कारण के माध्यम से हल किया जा सकता है जिसे समस्या सुलझाने की क्षमता के रूप में भी जाना जाता है।

एचओडी बीबीए/बी.कॉम के बोल 

एचओडी बीबीए/बी.कॉम सहायक प्रोफेसर रजनीश कुमार ने अभ्यर्थियों के बीच घबराहट और परीक्षा तनाव को दूर किया और उन्हें याद दिलाया कि वे सभी अपने भीतर एक महान क्षमता रखते हैं। उन्होंने छात्रों को उत्कृष्ट परीक्षा के अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

एचओडी बीसीए के बोल 

एचओडी बीसीए सहायक प्रोफेसर राजेश राणा ने छात्रों को बीबीए, बीसीए और बी.कॉम पाठ्यक्रमों के आधार पर शिक्षा दी। उन्होंने कहा कि आईटी, प्रबंधन और वित्त हर संगठन की रीढ़ हैं और कॉलेज रीढ़ के इन तत्वों में महारत हासिल करने के लिए वे सभी पाठ्यक्रम प्रदान करता है। सभी अभ्यर्थियों ने बड़े जोश और उत्साह के साथ परीक्षा दी।

ये रहे उपस्थित 

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक निदेशक जीएस पठानियां, कार्यकारिणी निदेशक बीएस.पठानियां, प्रधानाचार्य डा.प्रवीण कुमार शर्मा, एचओडी बीसीए, एचओडी बीबीए सहित समस्त अध्यापक वर्ग एवं सभी अतिथिगण उपस्थित रहे।

--Advertisement--

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेश

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने रोहड़ू बस स्टैंड तथा...

नशे के खात्मे के लिए सभी करें सहयोग: एसपी

‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ के शुभारंभ अवसर पर एसपी भगत...