गैलेक्सी पब्लिक स्कूल ने मनाया हिंदी दिवस

--Advertisement--

नगरोटा सूरियाँ – निशा ठाकुर 

गैलेक्सी पब्लिक स्कूल नगरोटा सूरियाँ में हिंदी दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। हिंदी दिवस के उपलक्ष्य पर कक्षा तीसरी से सातवीं तक के बच्चों की कविता वाचन और कक्षा आठवीं से बारहवीं तक के बच्चों की वाद- विवाद प्रतियोगिता करवाई गई। जिसका विषय था (क्या सोशल मीडिया ने लोगों के रिश्तों में सुधार किया है?)

कविता वाचन के लिए आजाद सदन से वंशिका, गुरकीरत, नेहरू सदन से इकनूर, रिशिका, शिवाजी सदन से वानी, अवनी और टैगोर सदन से युक्ति तथा कंवल जोत प्रतिभागी थे।

इस कविता वाचन प्रतियोगिता में नेहरू सदन प्रथम टैगोर सदन द्वितीय तथा आजाद सदन तृतीय स्थान पर रहा। वही वाद-विवाद प्रतियोगिता में आजाद सदन से सरगम, प्रिक्षित, नेहरू सदन से आस्था, अंकिता शिवाजी सदन से आयुषी, दिव्यांका तथा टैगोर सदन से उत्कर्ष और रचिता प्रतिभागी के रूप में लिए गए थे।

इस वाद- विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर शिवाजी, द्वितीय स्थान पर नेहरू, तृतीय स्थान पर टैगोर और चौथे स्थान पर आजाद सदन रहा।

हिंदी दिवस के इस अवसर पर की गई प्रतियोगिताओं की स्कूल प्रबंधक निर्देशिका किरण लता वैद्य, उप प्रधानाचार्या श्वेता वैद्य और समन्वयिका रानी धीमान ने बतौर जज शिरकत की।

किरण लता वैद्य ने बच्चों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा मात्र आज के दिन ही हिंदी का महत्व ना समझते हुए बल्कि अपने दैनिक कार्यकाल में भी इसको महत्व दें।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नगर पंचायत ज्वाली का कैहरियां चौक बना हुड़दंगबाजों का अड्डा

ज्वाली - अनिल छांगू  नगर पंचायत ज्वाली के अधीन कैहरियां...

शाहपुर: दरगेला के जंगल में तेंदुए की दस्तक से फैली दहशत, लोग भयभीत

शाहपुर‌ - नितिश पठानियां  हिमाचल प्रदेश में जिला कांगड़ा की...

निधि शर्मा मिस फ्रेशर और वैभव कुमार ने जीता मिस्टर फ्रेशर

अभिलाषी कॉलेज में नए छात्रों के स्वागत के लिए...