खुशखबरी! कुल्‍लू एयरपोर्ट से देहरादून के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, दिया गया वाटर कैनन सैल्यूट

--Advertisement--

कुल्लू – अजय सूर्या

पर्यटन नगरी कुल्लू-मनाली से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून अब चंद घंटों में पहुंचेंगे। दोनों पहाड़ी राज्यों के बीच मंगलवार से सीधी उड़ान शुरू हो गई है। विमानन कंपनी एलाइंस एअर का 72 सीटर विमान ने कुल्लू से देहरादून के लिए सीधी उड़ान भरी।

खास बात यह है कि फ्लाइट शुरू होने पर कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट पर विमान को वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया। भुंतर हवाई अड्डे पर विमान के उड़ान भरने से पहले दोनों तरफ से पानी की बौछारों से इसका स्वागत किया गया। इसके बाद विमान ने देहरादून के लिए उड़ान भरी।

पहली उड़ान में कुल्लू से देहरादून के लिए 13 यात्रियों और देहरादून से कुल्लू के लिए 46 लोगों ने यात्रा कर इस सफर को यादगार बनाया और इस एतिहासिक लम्हें के गवाह भी बने। जानकारी के अनुसार शुरुआत में इस विमान को सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, वीरवार और शनिवार को संचालित किया जाएगा। उसके बाद यात्रियों की संख्या बढ़ने पर उड़ान प्रतिदिन चलाई जाएगी।

18 जून मंगलवार को पहली फ्लाइट कुल्लू से सुबह 8:25 बजे टेकऑफ कर 9:35 बजे देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड की। इसी विमान ने देहरादून से सुबह 10 बजे कुल्लू के लिए उड़ान भरी। एक घंटा 20 मिनट में विमान कुल्लू एयरपोर्ट पर पहुंचा।

इतने रुपयों में कर सकेंगे हवाई सफर

एलाइंस एअर ने देहरादून से कुल्लू के बीच एक यात्री का एक तरफ का किराया 3,999 रुपये निर्धारित किया गया है। इस फ्लाइट के लिए बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई थी। देहरादून एयरपोर्ट पर वर्तमान में एलाइंस एअर सप्ताह में तीन-तीन दिन अयोध्या, अमृतसर और पंतनगर को अपनी सीधी उड़ानें संचालित कर रही है। कुल्लू के लिए फ्लाइट शुरू होने के बाद एलाइंस एअर चौथे शहर को भी सीधी फ्लाइट से जोड़ देगी।

पर्यटन और तीर्थाटन को मिलेगा लाभ

यह पहला मौका है कि हिमाचल प्रदेश से देहरादून के लिए सीधी फ्लाइट शुरू की गई है। कुल्लू पर्यटन और तीर्थाटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। देहरादून और कुल्लू के बीच फ्लाइट शुरू होने से दोनों राज्यों के पर्यटन व तीर्थाटन को इसका लाभ मिलेगा।

भुंतर हवाई अड्डे से अब यात्रियों को दिल्ली, अमृतसर, चंडीगढ़ के बाद अब देहरादून के लिए भी सीधी उड़ान शुरू हो गई है। इन दिनों गर्मी के चलते कुल्लू मनाली में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

सोलधा की शोभना व सिरमनी के नरेंद्र ने उतीर्ण की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा

कोटला - हिमखबर व्यूरो रिपोर्ट उपमण्डल ज्वाली के तहत पड़ती...

गुरपलाह में अनियंत्रित टिपर दवा की दुकान में घुसा, चालक की मौके पर मौत

ऊना - अमित शर्मा हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के...

चलती कार में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का नुक्सान

बिलासपुर - सुभाष चंदेल घुमारवीं के नजदीक कसारू गांव में...

HRTC की लगेज पॉलिसी में संशोधन पर सवाल, MD बोले सामान ले जाने पर बढ़ाई नहीं घटाई गई है दरें

शिमला - नितिश पठानियां HRTC द्वारा लगेज पॉलिसी में किए...