---Advertisement---
Home अन्य हिमाचल के चार दिवसीय प्रवास पर शिमला पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राज्यपाल...

हिमाचल के चार दिवसीय प्रवास पर शिमला पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राज्यपाल ने किया स्वागत

शिमला – नितिश पठानियां

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हिमाचल प्रदेश के पांच दिवसीय दौरे पर शनिवार सुबह शिमला पहुंच गईं। वह सुबह 10 बजे कल्याणी हेलीपैड पर उतरीं, जहां राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने राष्ट्रपति की अगवानी की। यहां से राष्ट्रपति छराबड़ा में अपने आधिकारिक निवास स्थान रिट्रीट गईं।

राष्ट्रपति 4 से 8 मई तक अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ यहां रुकेंगी। छह मई को राष्ट्रपति केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के दीक्षांत समारोह के लिए भी जाएंगी। इस बार राजभवन में डिनर रखा गया है, लेकिन राष्ट्रपति भवन दी रिट्रीट मशोबरा में एट होम का आयोजन नहीं होगा।

राज्य सरकार की तरफ से शिमला में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल और धर्मशाला में कृषि मंत्री चंद्र कुमार को मिनिस्टर इन वेटिंग के लिए ऑफर किया गया है। राष्ट्रपति के इस दौरे के दौरान शिमला शहर में चार जगह कार्यक्रम भी रखे गए हैं।

गेयटी थियेटर में होने वाले एक आयोजन में राष्ट्रपति आएंगी और रिज पर परिवार के साथ टहलने का कार्यक्रम भी है। वह वाटर कैचमेंट एरिया सियोग का दौरा करेंगी और मंदिर दर्शन के लिए तारा देवी तथा संकट मोचन भी जाएंगी।

इस मूवमेंट का ट्रायल करने के लिए शिमला पुलिस ने शहर की सडक़ों पर दो दिन तक कारगेट दौड़ाए हैं। आठ मई को राष्ट्रपति दिल्ली लौट जाएंगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version